मशहूर सिंगर मोहम्मद अजीज का दिल का दौरा पड़ने से निधन

Shri Mi
1 Min Read

मुम्बई।बॉलीवुड फिल्मों के मशहूर प्लेबैक सिंगर मोहम्मद अजीज (Mohammad Aziz) का मंगलवार को निधन हो गया. वह 64 साल के थे. अजीज सोमवार को कोलकाता (Kolkata) में थे और मंगलवार को मुंबई (Mumbai) पहुंचे. एयरपोर्ट से घर लौटते वक्त उन्हें हार्ट में परेशानी हुई और जब उन्हें अस्पताल लेकर जाया गया तो डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

Join Our WhatsApp Group Join Now

जानकारी के मुताबिक, मुंबई एयरपोर्ट पर ही उनकी तबीयत खराब हो गई थी. आनन-फानन में ड्राइवर उन्हें लेकर नानावती अस्पताल पहुंचा और उनकी बेटी सना को इस बात की जानकारी दी. लेकिन जब तक वह अजीज को लेकर अस्पताल पहुंचा, तब तक बहुत देर हो चुकी थी।

अजीज का जन्म 1954 में पश्चिम बंगाल में हुआ था. उन्होंने हिंदी के अलावा बंगाली और उड़ीया फिल्मों में भी प्लेबैक सिंगिंग की है. वह मोहम्मद रफी के बहुत बड़े फैन थे.

मोहम्मद अजीज ने अमिताब बच्चन की फिल्म ‘मर्द’ में ‘मैं मर्द तांगे वाला’ गाकर पहचान हासिल की थी. इसके अलावा उन्होंने ‘लाल दुपट्टा मलमल का’, ‘मैं से मीना से न साकी से’, ‘प्यार हमारा अमर रहेगा’, ‘फूल गुलाब का’, ‘दुनिया में कितना गम है’, ‘तुझे रब ने बनाया होगा’ समेत कई सुपरहिट गानें गाए हैं.

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close