शहर को स्वच्छ बनाने चलेगी हमर बिलासपुर सुग्घर बिलासपुर मुहिम,लापरवाही हुई तो निगम अफसरो पर होगी कार्यवाही

बिलासपुर-शहर को स्वच्छ बनाने निगम प्रशासन द्वारा हमर बिलासपुर सुग्घर बिलासपुर पखवाड़ा अभियान चलाया जाएगा। अभियान के लिए निगम कमिश्नर प्रभाकर पाण्डेय ने निगम सभाकक्ष में सभी अधिकारियों की बैठक ली। इस दौरान उन्होंने शहर को स्वच्छ बनाने सभी अधिकारियों को अभियान को सफल बनाने की बात कही।कमिश्नर ने कहा कि हमर बिलासपुर सुग्घर बिलासपुर अभियान के तहत शहर को स्वच्छ बनाने के साथ सभी मूलभूत सुविधाओं को शहरवासियों तक सुगमता से पहुंचाना हमारा लक्ष्य होना चाहिए। अभियान के लिए जारी आदेश में कर्मचारियों अधिकारियों की जिम्मेदारी तय की गई, जिसका अक्षरशः पालन होना चाहिए। सभी वार्डों के लिए सेनेटरी इंस्पेक्टर्स व सफाई कामगारों की ड्यूटी लगाई गई है। सीजीवालडॉटकॉम के WhatsApp ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करे

इसमें ईई व उपायुक्त को तीन-तीन वार्डों के प्रभारी अधिकारी नियुक्त किए गए हैं। इस दौरान उन्होंने सभी प्रभारी अधिकारियों से सुबह 7 बजे से अपने-अपने क्षेत्र में भ्रमण करने के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान सभी अधिकारी क्षेत्र में मूलभूत सुविधाएं जैसे सड़क, नाली, बिजली, पानी की उपलब्धता और जरूरतों की भी रिपोर्ट बनाएंगे। इसके लिए सभी अधिकारी क्षेत्रवासियों से फीडबैक भी लेंगे। इसके बाद जरूरत के हिसाब से इन क्षेत्रों में कार्य कराया जाएगा।

यह भी पढे-Chhattisgarh- IPS मुकेश गुप्ता और रजनेश सिंह निलंबित,ईओडब्ल्यू ने दर्ज किया था एफआईआर

कमिश्नर ने कहा कि निगम द्वारा दी जा रही सुविधाओं को और अधिक क्वालिटी और सुगमता से लोगों तक पहुंचाना की दिशा में कार्य करने के लिए यह पखवाड़ा चलाया जा रहा है, जो आप सभी की भागीदारी से पूरी होगी। इस दौरान उन्होंने तय लक्ष्य को सत-प्रतिशत प्राप्त करने की अपील की। बैठक में अपर आयुक्त आरबी वर्मा, उपायुक्त मिथलेश अवस्थी सभी जोन प्रभारी, सहायक इंजीनियर्स, सब इंजीनियर्स, सेनेटरी इंस्पेक्टर, सुपरवाइजर, लायंस कंपनी के अधिकरी उपस्थित थे।

यह भी पढे-Chhattisgarh- IPS मुकेश गुप्ता और रजनेश सिंह निलंबित,ईओडब्ल्यू ने दर्ज किया था एफआईआर

सुबह 6 बजे पहुंचे सफाई कर्मचारी

बैठक के दौरान विभिन्न वार्डों में सुबह 8 बजे तक सफाई कार्मचारियों के पहुंचने की बातें सामने आई। इसपर कमिश्नर श्री पाण्डेय ने सुबह 6 बजे से सफाई कर्मचारी अपने-अपने वार्डों में पहुंचना सुनिश्चित करने लायंस कंपनी के अधिकारियों को निर्देशित किया। इसी तरह सड़कों में झाड़ू लगाकर कचरा नाले में और डिवाइडर में फेंकने की शिकायत भी मिली, जिसे तत्काल सुधारने और दोबारा शिकायत मिलने पर कार्रवाई करने की बात कमिश्नर श्री पाण्डेय ने कही।
अच्छा कार्य करें दूसरों के लिए उदाहरण बनें
बैठक में कमिश्नर ने कहा कि आप सभी अपने-अपने क्षेत्रों में अच्छा काम कर रहे हैं। इसमें थोड़ा सा और सुधार की जरूरत है। इससे हमारे कार्य की पहचान पूरे प्रदेश में होगी। इस दौरान उन्होंने अच्छा कार्य करने और दूसरे शहरों के लिए उदाहरण बनने की बात कही।
कार्रवाई करने से भी पीछे नहीं हटूंगा
बैठक में कमिश्नर ने कहा कि किसी पर कार्रवाई करने के पक्ष में नहीं रहता, लेकिन अगर कार्य में कसावट व अनुशासन लाना है तो कार्रवाई करने से भी पीछे नहीं हटूंगा। इस दौरान उन्होंने सभी अधिकारियों व कर्मचारियों को अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन पूरी ईमानदारी से करने की बात कही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *