ट्राई रिपोर्ट में इस टेलीकॉम कंपनी की डाउनलोड स्पीड है ज़्यादा , एयरटेल, वोडाफोन और अन्य टेलिकॉम कंपनियां हुई पीछे

Reliance Jio, Jio Money, Jio Money App, My Jio App,रायपुर।रिलायंस जियो 4जी का जलवा बरकरार है. एक बार फिर अपनी बेहतरीन डाउनलोडिंग स्पीड की वजह से रिलायंस जियो 4जी ने एयरटेल, वोडाफोन-आइडिया समेत भारत की सभी टेलिकॉम कंपनियों को पछाड़ दिया है. टेलिकॉम रेग्युलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया (TRAI) के फरवरी के आंकड़ों के मुताबिक, फरवरी महीने में Jio की औसत डाउनलोड स्पीड 20.9 एमबीपीएस दर्ज की गई. जनवरी में रिलायंस जियो 4जी की डाउनलोड स्पीड 18.8 एमबीपीएस थी.सीजीवालडॉटकॉम के WhatsApp ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करे

मालूम हो कि पिछले साल यानी 2018 में सबसे तेज 4जी ऑपरेटर का तमगा भी रिलायंस जियो  के पास ही था. जियो की डाउनलोड स्पीड पूरे साल सबसे ज्यादा मापी गई थी. ट्राई के जारी आंकड़ों के मुताबिक, भारती एयरटेल की डाउनलोड जनवरी में 9.5 एमबीपीएस से गिरकर फरवरी में 9.4 एमबीपीएस हो गई. वोडाफोन नेटवर्क की औसत 4जी डाउनलोड स्पीड जनवरी के 6.7 एमबीपीएस से मामूली बढ़कर फरवरी में 6.8 एमबीपीएस हो गई.

Chhattisgarh-IAS अफसरों के प्रभार बदले,भीम सिंह होंगे मनरेगा के नए आयुक्त,देखे सूची

आइडिया ने भी जनवरी की 5.5 एमबीपीएस स्पीड में मामूली सुधार दर्ज किया है. फरवरी में आइडिया की डाइनलोडिंग स्पीड 5.7 एमबीपीएस रही.फरवरी महीने में वोडाफोन ने 4जी अपलोड स्पीड में टॉप किया. पिछले महीने अपलोडिंग स्पीड में आइडिया नंबर एक पर था. जियो की औसत अपलोड स्पीड में सुधार देखा गया. यह फरवरी में 4.5 एमबीपीएस रही. वोडाफोन की 4जी अपलोड स्पीड पिछले महीने के 5.4 एमबीपीएस से बढ़कर फरवरी में 6.0 एमबीपीएस दर्ज की गई. फरवरी में आइडिया और एयरटेल नेटवर्क की औसतन 4जी अपलोड स्पीड में मामूली गिरावट देखी गई. आइडिया की 4जी अपलोड स्पीड 5.6 एमबीपीएस और एयरटेल की 3.7 एमबीपीएस रही. मालूम हो कि रिलायंस जियो लॉन्चिंग के साथ ही मार्केट में छा गई थी और बाकी कंपनियां पिछड़ती गईं. आज जियो के देशभर में करो़ड़ों यूजर हैं.

शिक्षाकर्मियों ने कलेक्टर से बताई अपनी समस्याएं,लंबित वेतन-संविलयन आदेश समेत इन मुद्दों पर हुई चर्चा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *