CM भूपेश बघेल दी बोर्ड परीक्षाओं में सफल विद्यार्थियों को बधाई और शुभकामनाएं


रायपुर।
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा आज जारी कक्षा दसवीं, बारहवीं तथा व्यावसायिक परीक्षा में प्रावीण्य सूची में स्थान बनाने वाले विद्यार्थियों के साथ-साथ सभी सफल विद्यार्थियों को हार्दिक शुभकामनाएं एवं बधाई दी है।मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने हाई स्कूल सर्टिफिकेट मुख्य परीक्षा वर्ष 2019 तथा हायर सेकेण्डरी स्कूल सर्टिफिकेट मुख्य परीक्षा 2019 के साथ-साथ हायर सेकेण्डरी व्यावसायिक परीक्षा 2019 के सभी सफल विद्यार्थियों के उज्जवल एवं सुनहरे भविष्य की मंगलकामना की है।

उन्होंने कहा है कि जिस तरह विद्यार्थियों ने इन बोर्ड परीक्षाओं के माध्यम से जिन्दगी के एक अहम चरण में सफलता अर्जित की है, उसी तरह भविष्य में भी वे जिन्दगी के हर क्षेत्र में सफलता अर्जित करेंगे और अपने स्कूल, गांव, शहर के साथ-साथ प्रदेश और देश का नाम रोशन करेंगे।

यह भी पढे-Chhattisgarh-दसवीं और बारहवी बोर्ड परीक्षा के नतीजे घोषित,ऐसे करें चेक,योगेंद्र वर्मा ने 12वी मे किया टॉप

मुख्यमंत्री ने परीक्षा में अपेक्षित परिणाम प्राप्त नहीं कर सकने वाले छात्र-छात्राओं को बिना निराश हुए पूरे धैर्य, हिम्मत और मेहनत के साथ निरन्तर अध्ययन करने की समझाईश दी और कहा कि वे नई ऊर्जा और उत्साह के साथ तैयारी का संकल्प लें। उन्हें परीक्षा सहित जीवन में सफलता निश्चय मिलेगी।

 मुख्यमंत्री नेे इस बात के लिए भी शिक्षकों, पालकों और विद्यार्थियों को शुभकामनाएं दी है कि इस वर्ष बोर्ड परीक्षाओं में परिणाम पिछलेे वर्ष की तुलना में बेहतर आया है। इस वर्ष हाई स्कूल परीक्षा में 68.20 प्रतिशत विद्यार्थी उत्तीर्ण हुए जो पिछले वर्ष से एक प्रतिशत अधिक है। इसी तरह हायर सेकेण्डरी स्कूल परीक्षा में 78.43 प्रतिशत विद्यार्थी उत्तीर्ण हुए जो पिछले वर्ष की तुलना में 1.74 प्रतिशत अधिक है। मुख्यमंत्री ने अपने संदेश में विशेष रूप से कक्षा दसवीं में 99.33 प्रतिशत अंक हासिल कर टाप करने वाली रायगढ़ की निशा पटेल और कक्षा बारहवीं में 97.40 प्रतिशत अंकों के साथ सर्वोच्च अंक प्राप्त करने वाले मुंगेली के योगेन्द्र वर्मा को उनकी इस विशेष उपलब्धि और सफलता के लिए हार्दिक बधाई दी है।

उल्लेखनीय है कि आज सुबह परीक्षा परिणाम की घोषणा मंडल के सभागार में स्कूल शिक्षा सचिव और माध्यमिक शिक्षा मंडल के अध्यक्ष गौरव द्विवेदी ने की। परीक्षा परिणाम की घोषणा के साथ ही यह मंडल के ऑनलाईन वेबसाईट पर उपलब्ध है। परीक्षार्थी अपना परीक्षा परिणाम वेबसाईट डब्ल्यूडल्ब्यूडल्ब्यूडॉटसीजीबीएसईडॉटएनआईसीडॉटइन ( www.cgbse.nic.in ) के माध्यम से भी देख सकते हैं। इसके लिए परीक्षार्थी वेबसाईट में रोल नम्बर दर्ज कर विषयवार अंकों की जानकारी ले सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *