हेडक्वार्टर से नदारद मिली महिला पटवारी…एसडीएम ने किया औचक निरीक्षण….जारी किया कारण बताओ नोटिस

बिलासपुर—लगातार शिकायत के बाद आज बिलासपुर एसडीएम किर्तिमान सिंह राठौर ने अचानक लोफंदी का दौरा किया। मौके पर पटवारी को नहीं पाकर नाराजगी जाहिर की। उन्होने तत्काल पटवारी निधी गुप्ता को कारण बताओ नोटिस जारी कर जवाब पेश करने को कहा। इधर एसडीएम के आकस्मिक दौरा और पटवारी के मौके से नदारद की जानकारी के बाद पटवारियों में जमकर हलचल है। इस दौरान अतिरिक्त तहसीलदार नारायण प्रसाद गभेल भी मौजूद थे।

                          बताते चलें कि सीएम कार्यालय से लगातार निर्देश के बाद सीमांकन समेत अन्य राजस्व के पेंडिग कार्यों को समय निराकरण करने का आदेश मिल रहा है। मामले में दो दिन पहले टीएल बैठक में भी कलेक्टर डॉ.संजय अलंग ने राजस्व अधिकारियों को पेंडिग मामलों को लेकर जमकर फटकार लगायी थी। इसी क्रम में आज एसडीएम किर्तीमान सिंह ने आकस्मिक लोफंदी पटवारी हल्का का दौरा किया। उन्हें हल्के के लोगों से लगातार जानकारी मिल रही थी कि पटवारी निधी गुप्ता पटवारी कार्यालय में हमेशा से अनुपस्थित रहती हैं।

                      एसडीएम को यह भी जानकारी मिली कि पटवारी निधी गुप्ता बिलासपुर में रहकर हल्के का कामकाज करती है। जिसके कारण लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। लगातार शिकायत के बाद एसीएम राठौर अधीनस्थ नारायण गभेल के साथ लोफंदी का दौरा किया। जांच पड़ताल के दौरान शिकायत को सही पाया गयां। मौका कार्यालय बंद मिला। पटवारी निधि गुप्ता हल्के नहीं पायी गयीं। इस दौरान एसडीएम ने स्थानीय लोगों से भी बातचीत की। लोगों ने बताया कि पटवारी कभी कभी ही आती है। हल्के का कामकाज बिलासपुर से करती हैं। जिसके चलते गरीबों को भारी नुकसान के साथ परेशानी होती हैं। ग्रामीणों ने निधि गुप्ता पर यह भी आरोप लगाया कि काम को लगातार टालती हैं। कुछ लोगों ने तो भ्रष्टाचार के भी आरोप लगाए।

                       पूछताछ के अलावा और हल्के में नहीं पाए जाने से नाराज एसडीएम किर्तीमान सिंह राठौर ने कार्यालय लौटते ही पटवारी के खिलाफ कारम बताओ नोटिस जारी किया। राठौर ने निर्धारित दिनों के अन्दर एसडीएम कार्यालय पहुंचकर लिखित जवाब पेश करने को कहा।

मौके पर नहीं पायी गयीं पटवारी

                  एसडीएम राठौर ने बताया कि शिकायत मिल रही थी। शिकायत की सत्यता की जांच करने लोफंदी गांव गया। पटवारी हेड क्वार्टर में नहीं पायी गयी है। ग्रामीणों ने कुछ अन्य मामलों में भी शिकायत की है । पटवारी निधि गुप्ता को कारण बताओ नोटिस जारी कर जवाब मांगा गया है। संतोषप्रद जवाब नहीं मिलने पर कठोर कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *