World Cup, IND vs BAN-बांग्लादेश को 28 रनों से हराकर भारत सेमीफाइनल में

नईदिल्ली।आईसीसी वर्ल्ड कप-2019 के 40वें मुकाबले में टीम इंडिया ने बांग्लादेश को 28 रनों से हरा दिया है. इसी के साथ भारत लगातार तीसरी बार वर्ल्ड कप फाइनल में पहुंच गया है. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 314 रन बनाए. जवाब में बांग्लादेश की टीम 48 ओवर में 286 रन पर ऑल आउट हो गई.रोहित ने 92 गेंदों पर सात चौके और पांच छक्कों की मदद से 104 रनों की पारी खेली. यह रोहित का इस विश्व कप में चौथा शतक है और वह इस विश्व कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज ही बन गए हैं. राहुल ने 92 गेंदों पर छह चौके और एक छक्के की मदद से 77 रन बनाए. सीजीवालडॉटकॉम के व्हाट्सएप्प ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

ऋषभ पंत ने 48 और महेंद्र सिंह धोनी ने 35 रनों का योगदान दिया. बांग्लादेश के लिए मुस्ताफिजुर रहमान ने पांच विकेट अपने नाम किए.


बांग्लादेश एक ऐसी टीम है जिससे इस विश्व कप में अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद तो सभी ने की थी लेकिन जिस तरह की क्रिकेट यह एशियाई टीम खेल रही है, उसने सभी को हैरान कर दिया है. बांग्लादेश की टीम कोई भी उलटफेर कर सकती है, वह भारत को 2007 विश्व कप के दौरान पहले भी हरा चुकी है, जिसके चलते भारत ग्रुप स्टेज से ही बाहर हो गया था.

रोहित शर्मा और केएल राहुल (Lokesh Rahul ) की जोड़ी ने टीम को धमाकेदार शुरुआत दी. 23.1 ओवर में ही भारत का स्‍कोर 150 रन तक पहुंच चुका था. ऐसा लग रहा था कि टीम इंडिया 350 से अधिक का स्‍कोर आसानी से बना लेगी लेकिन 200 रन के स्‍कोर के पहले रोहित शर्मा और केएल राहुल का विकेट लेने के बाद बांग्‍लादेश ने भारतीय टीम के कदमों पर कुछ तक ब्रेक लगाने में सफलता हासिल कर ली. विराट कोहली आज केवल 26 रन बना पाए जबकि हार्दिक तो खाता भी नहीं खोल सके.टीम इंडिया के अगले पांच विकेट ऋषभ पंत (48),  दिनेश कार्तिक (8), एमएस धोनी (35), भुवनेश्‍वर कुमार (2) और मोहम्‍मद शमी (0) के रूप में गिरे. बाएं हाथ के बांग्‍लादेशी गेंदबाज मुस्‍तफिजुर रहमान ने पांच विकेट लिए.

बांग्लादेश की पारी

Tamim Iqbal  – 22 Runs
Soumya Sarkar – 33Runs
Shakib Al Hasan – 66Runs
Mushfiqur Rahim (wk) – 24Runs
Liton Das – 22Runs
Mosaddek Hossain – 3Runs
Sabbir Rahman – 36Runs
Mohammad Saifuddin –  44Runs
Mashrafe Mortaza (c) – 8Runs
Rubel Hossain – 9
Mustafizur Rahman – 0

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *