झटका लेने के बाद जागे मेयर, सफाई का दिया आदेश,कहा-दूर करे जलभराव की समस्या

Shri Mi
3 Min Read

बिलासपुर। पिछले दिनों बिलासपुर में हुई तेज बारिश से शहर के विभिन्न स्थानों में जलभराव की स्थिति निर्मित हुई । इसे देखते हुए मेयर किशोर राय ने रविवार को शुभम विहार एवं भारती नगर क्षेत्र का निरीक्षण किया । इस दौरान नालों के ऊपर हुए अतिक्रमण को हटाकर कर सफाई करने के निर्देश दिए गए।पिछले दिनों शहर के विभिन्न वार्डों में बारिश से जलभराव की स्थिति निर्मित हुई थी। शहर के विभिन्न बड़े नालों के जाम होने और नालों में अतिक्रमण के कारण भी सफाई नहीं होने की बातें सामने आई थी ।

Join Our WhatsApp Group Join Now

जलभराव की स्थिति सामान्य होने पर मेयर ने रविवार को शहर के विभिन्न वार्डों का निरीक्षण किया। सबसे पहले किशोर राय शुभम विहार कॉलोनी पहुंचे। यहां के लोगों से मिलकर सफाई व्यवस्था एवं जलभराव की स्थिति पर चर्चा की गई। चर्चा उपरांत नालों की सफाई कराने के निर्देश मेयर से किशोर राय ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को दिए।

कुछ जगहों पर नालों के ऊपर अतिक्रमण होने की बातें सामने आई, जिसपर तत्काल कार्रवाई कर अतिक्रमण को हटाने और नालों की सफाई करने के निर्देश श्री किशोर ने की के दिए। इसके बाद मेयर किशोर राय ने भारतीय नगर तालाब क्षेत्र का निरीक्षण किया।

यहां के नागरिकों ने तालाब के आसपास अतिक्रमण होने एवं सड़क संबंधित शिकायतें की थी, जिस पर भी मेयर ने अतिक्रमण को हटाने और सड़क संबंधी समस्या को तत्काल दूर करने अधिकारियों को निर्देशित किए। लोगों ने बताया कि भारतीय नगर में जलभराव होने का सीधा प्रभाव यहां के मुक्ति धाम पर पड़ता है।

जलभराव का पानी मुक्तिधाम में जमा हो जाता है, जिससे यहां अंतिम संस्कार करने में लोगों को समस्याओं का सामना करना पड़ता है।

मेयर ने खड़े होकर कर आए बड़े नालों की सफाई

निरीक्षण के दौरान शुभम विहार क्षेत्र में जेसीबी एवं कर्मचारियों द्वारा नालों की सफाई की जा रही थी। इस दौरान मेयर श्री राय ने खड़े होकर बड़े नाले, कलवर्ट की सफाई कराई। नाले से निकले मलबा को तत्काल उठाने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए गए। मेयर ने कहा कि नालों की सफाई में किसी भी तरह की कोताही बरतने पर संबंधित अधिकारी कर्मचारी के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की अनुशंसा की जाएगी।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close