पूर्व राष्ट्रपति के नाम होगा प्लेनोटोरियम..केन्द्रीय लायब्रेरी मदनलाल शुक्ला को समर्पित…निगम लेखेगा सरकार पत्र

BHASKAR MISHRA
3 Min Read
 बिलासपुर—-व्यापार विहार स्थित निर्माणाधीन प्लेनेटोरियम का नाम डा. एपीजे अब्दुल कलाम  होगा। नूतन चौक स्थित निर्माणाधीन लायब्रेरी का नाम स्वर्गीय मदन शुक्ला होगा। मेयर किशोर राय की एमआईसी टीम ने शुक्रवार शाम निगम सभाकक्ष में बैठक के दौरान फैसला किया है।
                   मेयर किशोर राय की अध्यक्षता मेे एमआईसी की बैठक में कई अहम फैसले लिए गए।  बैठक में करोड़ों के विकास कार्यों पर चर्चा हुई। प्लेनेटोरिय का नाम पूर्व राष्ट्रपति स्वर्गीय डा. एपीजे अब्दुल कलाम के नाम पर ऱखे जाने का निर्णय लिया गया। नूतन चौक स्थित निर्माणाधीन सेंट्रल लाइब्रेरी का नाम स्वर्गीय मदन शुक्ला के नाम पर करने के लिए शासन को स्वीकृति पत्र भेजने की सहमति हुई।
                  इस दौारन एजेंडा क्रमांक 1 से 8 तक में शासन के विभिन्न पेंशन योजना के तहत पात्र हितग्राहियों को लाभ देने स्वीकृति दी गई। आनंद निकेतन  एकीकृत दिव्यांग विद्यालय के अध्यक्ष की तरफ से आवेदन पेश किए जाने पर पं. देवकी नंदन दीक्षित पुत्री शाला खपरगंज को श्रवण बाधित विद्यालाय और छात्रावास संचालित करने किराए पर देने की सहमति बनी। शाकुन्तलम विहार में 8 लाख रुपए की लागत से आरसीसी सड़क निर्माण करने की स्वीकृति दी गई।
                        प्रस्ताव क्रमांक 13 से 16 तक में जोन क्रमांक 1 से 4 तक के लिए सफाई ठेका करने संबंधित एजेंडा पर चर्चा करते हुए सहमति दी गई। प्रस्ताव क्रमांक 18 से 20 तक सफाई ठेकेदारों के कार्यअवधि बढ़ाने की स्वीकृति दी गई। राजकिशोर नगर कमर्शियल काम्प्लेक्स व व्यापार विहार स्थित शहीद भगत सिंह काम्प्लेक्स व शहीद चंद्रशेखर आजाद काम्प्लेक्स के लिए आए आफर दर को स्वीकृति दी गई।
                          जोन 1,2,4,6 व 7 में 181.81 लाख की लागत से पौनी पसारी योजना अंतर्गत निर्माण करने की स्वीकृति दी गई। अमृत मिशन के तहत 15एमएम, 20 एमएम व 25 एमएम नल कनेक्शन व मीटर लगाने, निजी, आवास सह व्यावसायिक व व्यावसायिक दर को स्वीकृति दी गई। इसी तरह सीवरेज के विभिन्न कार्यों को करने टेंडर करने की स्वीकृति दी गई। बैठक के दौरान एजेंडा से संबंधित सवालों के जवाब कमिश्नर प्रभाकर पाण्डेय ने दिए। बैठक में एमआईसी के सदस्य रमेश जायसवाल,  व्ही रामाराव, उदय मजुमदार, उमेशचंद्र कुमार, सभापति अशोक विधानी, राजकुमार पमनानी, बंशी साहू, श्याम साहू, अंजनी कश्यप सहित अन्य सदस्य और निगम के सभी जोन कमिश्नर, विभागप्रमुख उपस्थित थे।
close