अवैध धान परिवहन पर सख्ती , मुंगेली कलेक्टर के निर्देश पर 200 क्विंटल से अधिक धान जप्त

Shri Mi
2 Min Read

मुंगेली।राज्य शासन के निर्देशानुसार 01 दिसम्बर से धान खरीदी का कार्य प्रारंभ किया जा रहा है। धान खरीदी का कार्य आगामी 15 फरवरी 2020 तक किया जायेगा। जिले में धान खरीदी का कार्य 43 सेवा सहकारी समितियों के 88 उपार्जन केंद्रों के माध्यम से किया जायेगा। कलेक्टर डाॅ. सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे के निर्देश पर धान खरीदी के पूर्व अवैध रूप से धान संग्रहण एवं परिवहन करने वालों के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही की जा रही है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

ईससे जिले में कोचियो, बिचैलियों में भय व्याप्त है। जिले में अभी तक 221.60 क्विंटल धान की जब्ती की गई है और उनके विरूद्ध मण्डी अधिनियम के तहत कार्यवाही की जा रही है। कलेक्टर डाॅ. भुरे ने राजस्व, खाद्य, मण्डी एवं सहकारिता विभाग की गठित दल को संयुक्त रूप से अवैध धान संग्रहण एवं परिवहन करने वालों के विरूद्ध लगातार कार्यवाही करने के निर्देश दिये है।

जिला खाद्य अधिकारी ने आज यहां बताया कि 16 नवम्बर को ओम ट्रेडर्स पथरिया से 77.20 क्विंटल, 17 नवम्बर को लोरमी के ग्राम डोंगरिया के प्रवीण कुमार राठौर से 14 क्विंटल, ग्राम बघनीभांवर के दसरूराम डड़सेना से 10 क्विंटल, गोड़खाम्ही के हरीश कुमार अग्रवाल से 10 क्विंटल तथा 18 नवम्बर को राज ट्रेडर्स पंडरिया रोड मुंगेली के गल्ला व्यापारी से 21.20 क्विंटल, पंडरिया रोड मुंगेली के डोरेंद्र प्रताप सिंह परिहार से 41.20 क्विंटल एवं जिला बिलासपुर से सरगांव पथरिया के पास अवैध रूप से बिना कागजात के परिवहन करते हुए पाये जाने पर मेटाडोर (वाहन क्रमांक सीजी 10 सी 8218) सहित 48 क्विंटल धान जब्त की गई।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close