कांग्रेस ने जारी की 46 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, एक सीट छोड़कर सभी मौजूदा विधायकों को दिया टिकट

Congress Candidate List 2022: हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस (Congress) ने मंगलवार (18 अक्टूबर) को उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की है. कांग्रेस ने पहली सूची में 46 सीटों पर उम्मीदवारों का एलान किया है. शिमला ग्रामीण से विक्रमादित्य सिंह, नादौन से सुखविंदर सिंह सुक्खू, ठियोग से कुलदीप सिंह राठौड़ को टिकट दिया गया है. विक्रमादित्य सिंह (Vikramaditya Singh) पूर्व सीएम स्वर्गीय वीरभद्र सिंह और प्रदेश अध्यक्ष प्रतिभा सिंह के बेटे हैं. सुखविंदर सिंह सुक्खू प्रचार समिति प्रमुख हैं.

हिमाचल विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री को उनके मौजूदा विधानसभा क्षेत्र हरोली से टिकट दिया गया है. कांग्रेस ने एक सीट छोड़ कर सभी मौजूदा विधायकों को टिकट दिया है. निर्वाचन आयोग ने बीते शुक्रवार (14 अक्टूबर) को हिमाचल प्रदेश चुनावों की तारीखों का एलान किया था. 

हिमाचल प्रदेश में एक चरण में 12 नवंबर को मतदान होगा और 8 दिसंबर को नतीजे सामने आएंगे. हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में नामांकन करने की आखिरी तारीख 25 अक्टूबर है और 29 अक्टूबर तक नाम वापस ले सकते हैं. चुनाव आयोग ने कहा था कि हिमाचल प्रदेश में कुल 55.07 लाख वोटर हैं. राज्य में बीजेपी की सरकार है. बीजेपी को इस बार कांग्रेस के साथ-साथ आम आदमी पार्टी से भी चुनौती मिल रही है. 

बीजेपी भी जारी कर सकती है लिस्ट 

चुनावों की तारीखों की घोषणा होने के बाद से ही राज्य में सियासी हलचल तेज हो गई है. कांग्रेस (Congress) ने जहां अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है तो वहीं भारतीय जनता पार्टी (BJP) की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की दिल्ली में बैठक चल रही है. इस बैठक में पीएम मोदी, पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत कई नेता मौजूद हैं. माना जा रहा है कि इस बैठक के बाद बीजेपी भी अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर सकती है. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *