मेरा बिलासपुर

Fact Check: क्या सच में BSNL में 11000 पदों पर हो रही भर्ती, जानिए सच्चाई 

BSNL JTO Recruitment 2023 Fact Check

दिल्ली। BSNL JTO Recruitment 2023 Fact Check: क्या आप भी बीएसएनएल के ज़ब अलर्ट को सुनकर खुशी से नाच उठे हैं, तो खबर आपको लिए बेहद जरूरी है। दरअसल, आपने पढ़ा होगा कि भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) में 11705 पद खाली हैं, इन्हें भरने के लिए उम्मीदवारों को बीएसएनएल की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन करना चाहिए। इस सरकारी टेलीकॉम विभाग में कौन नहीं अप्लाई करना चाहेगा, लेकिन खबर की पुष्टि करने पर पता चला कि ऐसी कोई खबर आधिकारिक तौर पर जारी नहीं दी गई है।

BSNL JTO Recruitment 2023 Fact Check: अधिसूचना के मुताबिक, BSNL में 11000 से ज्यादा पदों पर भर्ती होनी है, यह सभी जेटीओ के पद हैं, वायरल खबर के अनुसार, बीएसएनएल जेटीओ भर्ती अधिसूचना 31 दिसंबर को जारी की गई थी। इच्छुक उम्मीदवार bsnl.co.in पर जाकर सही जानकारी देख सकते हैं। इस साइट पर जाकर नोटिफिकेशन नाम के सेक्शन में जाएं यहां देखें ऐसी कोई जानकारी नहीं है, जबकि सोशल मीडिया पर जमकर इस भर्ती अधिसूचना को वायरल किया जा रहा है।

BSNL JTO Recruitment 2023 Fact Check: मीडिया रिपोर्ट और बीएसनएल की आधिकारिक वेबसाइट को चेक करने के बाद, भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) में 11705 पदों के लिए कोई विज्ञप्ति जारी नहीं की गई है। फर्जी भर्ती सूचना में वह सारी जानकारी है जो इसे विश्वसनीय बनाती है। फर्जी अधिसूचना पीडीएफ में उम्र सीमा, पद, पद संख्या तक हर जानकारी है। फर्जी नोटिस में कर्मचारियों के वेतन की भी जानकारी है और बीएसएनएल जेटीओ भर्ती 2023 के माध्यम से चुने गए उम्मीदवारों को रुपये के ई1 आईडीए वेतनमान पर अधिकारियों के रूप में नियुक्त किया जाएगा, ऐसा बताया गया है। आगे यह भी जानकारी है कि सीधी भर्ती के माध्यम से उम्मीदवारों के अलग-अलग वेतनमान होंगे।

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS