हमार छ्त्तीसगढ़

CG News: केआईटी से रायगढ़, लैलूँगा और खरसिया विधानसभा क्षेत्रों के बंटेंगे सामग्री

रायगढ़/ कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी कार्तिकेया गोयल के निर्देशन में लोकसभा निर्वाचन हेतु आगामी 07 मई को होने वाले मतदान के लिए सामग्री वितरण के लिए केआईटी परिसर गढ़उमरिया में तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। मतदान दलों को सुबह 6.30 बजे से सामग्री वितरण प्रारंभ कर दिया जाएगा। जिसमें जिले की तीन विधानसभा रायगढ़, लैलूंगा और खरसिया के लिए मतदान सामग्री का वितरण केआईटी कॉलेज परिसर से होगा। इसी प्रकार धरमजयगढ़ विधानसभा के 281 मतदान केंद्रों हेतु डाइट धरमजयगढ़ से सामग्री वितरित होगी। 07 मई को होने वाले मतदान के लिए 6 मई मतदान दलों को रवाना किया जाएगा।

Join Our WhatsApp Group Join Now

कलेक्टर गोयल के सामग्री वितरण के संबंध में दिए गए निर्देशानुसार विधानसभावार पोलिंग मटेरियल किट और  ईवीएम वीवीपैट मशीन के वितरण की तैयारियां की जा चुकी हैं। प्रत्येक विधानसभा के दलों के लिए स्ट्रॉन्ग रूम से सामग्री निकालकर वितरण के लिए रूट निर्धारित किया गया है, जो कि सीसीटीवी की निगरानी में है।

विधानसभावार मतदान दलों को सामग्री प्रदान करने हेतु अलग-अलग काउंटर बनाए गए हैं। जिस पर काउंटर वार मतदान केंद्रों की जानकारी फ्लेक्स से प्रदर्शित की गई है। ग्रीष्म ऋतु के मद्देनजर परिसर में पर्याप्त संख्या में कूलर और पंखे लगाए गए है। वही मतदान दलों की सुविधा हेतु अनाउंसमेंट की व्यवस्था के साथ ही कर्मचारियों के लिए पेयजल और ओआरएस की व्यवस्था हर विधानसभा के लिए बने काउंटर में पृथक से किया गया है।

55 काउंटर से बटेंगे तीन विधानसभाओं के सामग्री, धरमजयगढ़ विधानसभा का डाइट धरमजयगढ़ से होगा वितरित
केआईटी में तीन विधानसभाओं के 804 मतदान केंद्रों के लिए सामग्री वितरित किए जायेंगे। जिसमें रायगढ़ के 233 केंद्र के लिए 16 काउंटर बनाए गए हैं। लैलूंगा के 282 केंद्रों के लिए 19 काउंटर और खरसिया के 289 मतदान केंद्रों के लिए 20 काउंटर बनाए गए हैं। धरमजयगढ़ विधानसभा के लिए सामग्री डाइट, धरमजयगढ़ से वितरित की जायेगी। वहां के 281 मतदान केंद्रों के सामग्री वितरण के लिए 17 काउंटर बनाए गए हैं।
मतदान दलों के सुगम रवानगी हेतु सुव्यवस्थित पार्किग व्यवस्था
सामग्री वितरण पश्चात मतदान दलों के रवानगी एवं वापसी के दौरान होने वाले जाम की स्थिति को देखते हुए विधानसभावार सुव्यवस्थित पार्किग व्यवस्था की गई है। जिसमें विधानसभा वार वाहनों में बस और टू व्हीलर पार्किंग अलग-अलग स्थान पर व्यवस्थित किया गया हैं। जिससे सामग्री लेकर मतदान दल आसानी से निकल सकेंगे। इसके साथ ही सामग्री वितरण के दौरान होने वाले असुविधा के लिए सामग्री वितरण मैप चस्पा किया गया हैं।

मेडिकल हेल्प सेंटर की गई स्थापनाए दवाईयों का पर्याप्त स्टॉक  
कलेक्टर श्री गोयल के निर्देश पर परिसर में मेडिकल हेल्प सेंटर की स्थापना के साथ ही जरूरी दवाइओं का पर्याप्त स्टॉक रखा गया है। साथ ही परिसर में आपात कालीन स्थिति के लिए एंबुलेंस भी तैनात की गई हैं। सभी मतदान दलों के लिए मेडिकल किट अनिवार्य रूप से दिया जा रहा है। वही खाद्य विभाग द्वारा मतदान दलों के लिए सशुल्क नाश्ते व भोजन की व्यवस्था की गई है। वही नगर निगम द्वारा परिसर में पेयजल और शौचालय की समुचित व्यवस्था की गई है।

                   

Shri Mi

पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
Back to top button
close