संविदा में कार्यरत मेडिकल ऑफिसर के वेतन में वृद्धि के प्रस्ताव को मंजूरी

रायपुर. स्वास्थ्य मंत्री टी.एस. सिंहदेव की अध्यक्षता में राजनांदगांव स्थित भारतरत्न स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी स्मृति चिकित्सा महाविद्यालय में स्वशासी समिति की साधारण सभा की बैठक हुई. उन्होंने रायपुर के सिविल लाइन स्थित नवीन विश्राम भवन में आयोजित बैठक में प्रदेश में विशेषज्ञ डॉक्टरों की संख्या बढ़ाने मेडिकल कॉलेज में पीजी की ज्यादा से ज्यादा सीटें स्वीकृत कराने कहा. उन्होंने स्वशासी समिति की बैठक हर तीन माह में आयोजित करने के निर्देश दिए.

बता दें कि, चिकित्सा शिक्षा मंत्री सिंहदेव ने बैठक में मेडिकल कॉलेज को अध्ययन-अध्यापन और आधारभूत संरचना की मजबूती के लिए मिलने वाले बजट का पूरा उपयोग करने के निर्देश दिए. इसके लिए स्वशासी मद की राशि का भी अधिकतम इस्तेमाल करने कहा. उन्होंने मेडिकल कॉलेज को प्रस्तावित मदों में आबंटित राशि का पूर्णतः सदुपयोग करने कहा. स्वशासी समिति की बैठक में नेशनल मेडिकल कमीशन के मापदंडों के अनुरूप महाविद्यालय और छात्रावास परिसर में सुरक्षा के लिए सीसीटीवी खरीदने व स्थापित करने की मंजूरी प्रदान की गई.

मंत्री सिंहदेव ने बैठक में महाविद्यालय की स्थापना के बाद से स्वशासी शाखा के अब तक के बुक-कीपिंग कार्य के लिए टेंडर जारी करने के निर्देश दिए. बैठक में मेडिकल कॉलेज में संविदा में कार्यरत केजुअल्टी मेडिकल ऑफिसर के वेतन में वृद्धि के प्रस्ताव को भी मंजूरी दी गई. समिति की पिछली बैठक में लिए गए निर्णयों के पालन प्रतिवेदन का भी अनुमोदन स्वशासी समिति की बैठक में किया गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *