TOP NEWS

ऑपरेशन ईगल को बड़ी सफलता,सूरजपुर पुलिस ने महज दो दिन में कर दिया यह काम

सूरजपुर। सरगुजा रेंज के आईजी आईपीएस रामगोपाल गर्ग ने फरार स्थाई वारंटियों की धरपकड़ के लिए 4 जनवरी से 20 जनवरी 2023 तक आपरेशन ईगल चलाने के निर्देश दिए थे जिसके बाद से अब तक सूरजपुर पुलिस के द्वारा जिले सहित दिगर जिलों से 36 स्थाई वारंटियों को धर दबोचा। बीते दिन पुलिस अधीक्षक सूरजपुर आईपीएस रामकृष्ण साहू में ऑपरेशन ईगल अभियान के तहत स्थाई वारंटियों का पूरा ब्यौरा थाना प्रभारियों से लेते हुए उन्हें कड़े शब्दों में वारंट की तामीली करने के निर्देश देते हुए पुलिस राजपत्रित अधिकारियों को इसकी मॉनिटरिंग के लिए लगाया था।

पुलिस अधीक्षक ने स्थाई वारंटी तामील के इस अभियान में शामिल सभी पुलिस अधिकारी-कर्मचारियों को पुरस्कृत करने की घोषणा की है। पुलिस अधीक्षक के निर्देशन एवं जिले के सभी पुलिस राजत्रित अधिकारियों के मार्गदर्शन में स्थाई वारंट तामीली के लिए चलाए गए इस अभियान में थाना-चौकी प्रभारी व उनकी टीम ने बीते 2 दिन में 36 स्थाई वारंट तामिल किया जो अब तक दो दिन में बड़ी संख्या में स्थाई वारंट तामील किया गया है।

जानकारी साझा करते हुये जिला सुरजपुर पुलिस टीम ने बताया कि आईजी के निर्देश पर स्थाई वारंटी की धरपकड़ के लिए चलाए गए ऑपरेशन ईगल में सर्वाधिक 12 स्थाई वारंटी थाना सूरजपुर की ओर से तामिल किये गए है। इसके अलावा थाना विश्रामपुर ने 4, प्रतापपुर 2, चांदनी बिहारपुर से 2, थाना प्रेमनगर क्षेत्र से 3, ओड़गी 1, झिलमिली 1, रमकोला 1, जयनगर 2, भटगांव 4 व थाना रामानुजनगर ने 4 कुल 36 स्थाई वारंट तामील किया है।

जिला पुलिस ने बताया की जिले के छेड़छाड़, मारपीट, चोरी, आबकारी एक्ट सहित विभिन्न मामलों में वर्षो से फरार स्थाई वारंटियों को पकड़ा गया। जिले के पुलिस राजपत्रित अधिकारियों के द्वारा लगातार इस अभियान की मॉनिटरिंग की गई।

Revenue- प्रकरणों के निराकरण में देरी बर्दाश्त नहीं,CM Bhupesh की कलेक्टरों को दो टूक

वारंटियों की तामिली के लिए थाना-चौकी प्रभारी व उनकी पुलिस टीम लगी हुई थी, लम्बे समय से फरार वारंटियों के लुकछिप कर रहने की जानकारी मिली। कई शातिर आरोपी जिले के अपराध में संलग्न होने से न्यायालय द्वारा वारंट जारी किये जाने पर पहचान छिपाकर सीमावर्ती जिलों में रहने लगे थे। पुलिस ने पकड़े गए सभी वारंटियों को माननीय न्यायालय में पेश किया गया है।

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS