प्राचार्य को निलंबित करने के निर्देश,भेंट-मुलाकात में छात्रों ने की शिकायत

जांजगीर ।जांजगीर-चांपा के सेमरा हाई स्कूल के पूर्व प्राचार्य की विद्यार्थी द्वारा शिकायत पर मुख्यमंत्री बघेल ने उन्हें निलंबित करने के निर्देश दिए, साथ ही स्कूल के क्लर्क को अन्यत्र ट्रांसफर करने के लिए कहा।आज भेंट-मुलाकात कार्यक्रम के तहत सीएम भूपेश जांजगीर-चांपा जिले के नवागढ़ विकासखंड पहुंचे। यहां पर ग्राम रांछाभांटा हेलीपैड पहुंचने पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का स्थानीय जनप्रतिनिधियों एवं अधिकारियों द्वारा स्वागत किया गया।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ महतारी के छायाचित्र पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्वलन कर भेंट-मुलाकात कार्यक्रम की शुरुआत की।वहीँ, स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल पामगढ़ की छात्रा तान्या केशरी ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से फर्राटेदार अंग्रेजी में बात कर बताया कि स्कूल खुलने से अब फीस की चिंता किए बगैर अंग्रेजी माध्यम स्कूल में पढ़ाई कर पा रहे हैं। पहले ज्यादा फीस लगती थी। तान्या ने मुख्यमंत्री बघेल को बताया कि उनके स्कूल में लाइब्रेरी, स्मार्ट क्लासरूम जैसी सुविधाएं मिल रही है। शिक्षक भी बहुत सपोर्टिव हैं।

मुख्यमंत्री बघेल ने इस पर कहा कि आज गांवों में बच्चों को फर्राटेदार अंग्रेजी में बात करते देख बहुत खुशी होती है। बच्चे अपनी संस्कृति परंपरा से जुड़े रहे हैं इसलिए स्कूलों में हफ्ते में एक दिन छत्तीसगढ़ी और संस्कृत में भी पढ़ाई करवाई जायेगी।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भेंट-मुलाकात कार्यक्रम में लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा कि धान कटाई की शुरुआत हो चुकी है। इस साल बारिश अच्छी हुई है जिससे फसल अच्छी है। धान खरीदी की शुरुआत भी एक नवंबर से हो चुकी है।

मुख्यमंत्री ने कहा- पिछले दिनों पंजाब गया था, वहां फसल कटाई के बाद पैरा जलाने से प्रदूषण काफी बढ़ जाता है। उन्होंने पैरादान के फायदे गिनाते हुए लोगों से पैरादान करने की अपील भी की। उन्होंने कहा कि पैरादान से प्रदूषण से मुक्ति मिलेगी और मवेशियों के लिए बारिश में चारे की व्यवस्था होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *