TOP NEWS

Xi Jinping: Corona के हाहाकार के बीच शी जिनपिंग ने देश को किया संबोधित,कहा…

चीन ने COVID-19 के खिलाफ लड़ाई में अभूतपूर्व कठिनाइयों और चुनौतियों को पार कर लिया

Xi Jinping: इस वक्त चीन में कोरोना को लेकर लोग परेशान हैं. यहां हर दिन लाखों केस आ रहे हैं. इसी बीच शनिवार (31 दिसंबर) को देश के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने चीन की जनता को नए साल के पहले संबोधित किया. उन्होंने संबोधन में कहा कि चीन में COVID-19 के वजह से जिंदगी के प्रति सुरक्षा को लेकर एक नया आयाम दिया है. नए दौर में प्रवेश करने के साथ ही हमें अपनी सुरक्षा को लेकर ज्यादा सचेत होने की जरूरत है.

Xi Jinping Address: शी जिनपिंग ने 2022 के अंतिम दिन एक टेलीविजन भाषण में कहा कि चीन ने COVID-19 के खिलाफ लड़ाई में अभूतपूर्व कठिनाइयों और चुनौतियों को पार कर लिया है. चीन की COVID-19 नीति के बारे में उन्होंने बताया कि देश ने बड़े पैमाने पर परीक्षण किया. हमने जीरो कोविड पॉलिसी को भी खत्म कर दिया. चीन में जीरो कोविड पॉलिसी तीन साल तक रही है.

Xi Jinping: अपने भाषण के दौरान शी जिनपिंग ने कहा कि कोरोना महामारी के दौरान अधिकतर फ्रंटलाइन वर्कर्स, डॉक्टर, ग्राउंड लेवल पर काम करने वालों ने कठिनाइयों का सामना करते हुए साहसपूर्वक काम किया. इसके लिए वो तारीफ के लायक हैं. उन्होंने कहा कि अभी महामारी को रोकने और कंट्रोल करने के लिए और काम करने की जरूरत है. इसके लिए चीन की जनता कड़ी मेहनत कर रही है और कड़ी मेहनत का मतलब होता है जीत हासिल करना, इसके लिए हमारे सामने उम्मीद की किरण भी है. हम जरूर जीत हासिल करेंगे.

जीवन का बलिदान दिया

राजधानी के गांधी उद्यान में विशेष फल, फूल एवं सब्जियों की लगेगी तीन दिवसीय प्रदर्शनी

चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने कहा कि साल 2022 के दौरान हमने भूकंप, बाढ़, सूखा और जंगल की आग सहित विभिन्न नेचुरल डिजास्टर का सामना किया. उन्होंने कहा कि कहीं-कहीं हमने काम करने वाले जगहों पर हुई दुर्घटनाओं का अनुभव किया. इस बीच मुसीबतों का सामना करने वाले एक साथ रहें. यहां तक ​​कि संकट में दूसरों की मदद करने के लिए अपने जीवन का बलिदान देने वालों की कई मर्मस्पर्शी कहानियां भी सामने आई हैं.

हम शांति और विकास को महत्व देते हैं

राष्ट्रपति जिनपिंग ने कहा कि मैंने पिछले एक साल में बीजिंग में कुछ पुराने और नए दोस्तों की मेजबानी की है. चीन के प्रस्तावों को दुनिया तक पहुंचाने के लिए विदेश यात्रा भी की है. हम शांति और विकास को महत्व देते हैं और दोस्तों और साझेदारों को महत्व देते हैं जैसा कि हमने हमेशा किया है.

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS