नगर विधायक बंगले का घेरावः शैलेष पाण्डेय ने मिलाया निकाय मंत्री को फोन..डहरिया ने रोका सर्वे..कहा..किसी को नहीं हटाएंगे..मिलेगा पट्टा

बिलासपुर—विधानसभा बिलासपुर आने वाले नगर निगम क्षेत्र के वार्ड नंबर 21 मिनी बस्ती जरहाभाठा के निवासियों ने शुक्रवार को नगर विधायक शैलेष पांडेय के सरकारी आवास का घेराव किया। इस दौरान लोगों ने प्रधानमंत्री आवास योजना के सर्वे का विरोध किया। साथ विधायक को लिखित शिकायत कर बताया कि  40- 50 साल वर्तमान स्थान पर निवास कर रहे हैं। बावजूद इसके उन्हें स्थान से हटाया जा रहा है। लोगों ने विधायक को कहा कि उन्हें प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत मकान नहीं चाहिए। बेहतर होगा कि उन्हें यथावत स्थिति में ही रखते हुए पट्टा दिया जाए।
 
पीएम आवास योजना सर्वे का विरोध
 
                  मिनीबस्ती जरहाभाठा के सैकड़ों की संख्या में एकजुट होकर नगर विधायक के सरकार आवास पहुंचकर घेराव किया। नाराज लोगों ने वर्तमान स्थान से हटाए जाने को लेकर विरोध किया। लोगों ने बताया कि हम लोग यहां चालिस पचास साल से निवास कर रहे हैं। नाराज लोगों ने विधायक से बातचीत के दौरान बताया कि यहां विभिन्न समाजों के समुदायिक भवन, सर्व सुविधा युक्त मंगल भवन, शौचालय सभी सुविधाएं हैं। बावजूद इसके उन्हें हटाया जा रहा है। हम किसी भी सूरत में अपने स्थान से नहीं हटने वाले हैं। हमें प्रधानमंत्री प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत मकान नहीं चाहिए। उन्हें यथावत स्थिति में रहने दिया जाए या सरकार की योजना अनुसार पट्टा उपलब्ध कराया जाए।
 
दिया जाएगा स्थायी पट्टा
 
       लोगों से बातचीत के बाद नगर विधायक शैलेष पांडेय ने तत्काल वस्तुस्थिति की जानकारी को नगरीय निकाय मंत्री डॉ. शिव डहरिया से फोन पर चर्चा के दौरान रखा। पाण्डेय ने मंत्री को हालात से अवगत भी कराया। नगर विधायक ने स्थानीय रहवासियों की मांग अनुसार राजीव आश्रय योजना के तहत पट्टा दिए जाने की बात को भी रखा। इसके बाद मंत्री शिव डहरिया ने मौखिक सहमति जताते हुए राजीव आश्रय योजना के तहत पट्टा उपलब्ध कराने का आश्वास दिया। 
 
सर्वे बन्द करने का मौखिक निर्देश
 
            इसके साथ ही मंत्री डहरिया ने बताया कि नगर निगम आयुक्त को तत्काल प्रधानमंत्री आवास योजना का सर्वे स्थगित करने का निर्देश दिया हैं। ताकि प्रभावित मिनी बस्ती के लोगों को स्थानांतरित ना कर राजीव आश्रय योजना के तहत पट्टा दिलाया जा सके।
 
समर्थन में नारेबाजी
 
                  मंत्री से आश्वास के बाद लोगों ने तत्काल विधायक शैलेष पाण्डेय के समर्थन में जमकर नारेबाजी की। साथ ही विधायक के प्रयास से मिनी बस्तीवासियों ने जमकर तारीफ भी की। लोगों ने बताया कि हम अपने वर्तमान स्थिति से खुश है। हमें पूरा विश्वास है कि नगर विधायक के प्रयास से राजीव गांधी योजना के तहत जल्द ही पट्टा मिल जाएगा। और हमारी जमीन हो जाएगी। और घर भी सुरक्षित रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *