मेरा बिलासपुर

कलेक्टर ने थमाया 200 से अधिक प्राचार्यों, प्रधानपाठकों को नोटिस..प्रदेश में हलचल..अब शिक्षक भी हुए लामबंद

बलौदा बाजार—स्कूली बच्चों की जाति प्रमाण पत्र बनाने में लेट लतीफी को लेकर कलेक्टर रजत बंसल ने कारण बताओं नोटिस थमाया है। कलेक्टर बंसल ने 200 से अधिक प्रधान पाठक और प्राचार्य को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। बताते चलें कि कुछ हप्तो से टीएल बैठक में जिला कलेक्टर प्रमाण पत्रों को लेकर लगातार निर्देश दे रहे थे। बावजूद इसके संबधित अधिकारी निर्देशों को गंभीरता से नहीं लिया। बच्चों की परेशानी और लगातार मिल रही शिकायत के बाद कलेक्टर ने थोक में सभी जिम्मेदार लोगों को नोटिस थमा दिया है। कलेक्टर आदेश जारी होने के बाद विभाग में खलबली मच गयी है।
 
                      जिला कलेक्टर रजत बंसल के निर्देश पर स्कूली बच्चों के लिए जाति प्रमाण पत्र बनाए जाने के मामले में लापरवाही करने पर 200 से ज्यादा  स्कूलों के प्राचार्यों और प्रधान पाठकों को कारण बताओ जारी किया गया है। थोक के भावन नोटिस जारी होने के बाद विभाग समेत पूरे जिले में सनसनी फैल गयी है।
 
                बताते चलें किकुछ हफ़्तों से टाइम लिमिट की बैठक में जिला कलेक्टर ने बच्चों और अभिभावकों की परेशानी देखते हुए लगातार नाराजगी जाहिर करते रहे। बावजूद इसके प्राचार्य और प्रधानपठाकों ने गंभीरता से नहीं लिया। प्रगति संतोषजनक नही पाए जाने पर रजल बंसल ने डीईओ को सार्वजनिक फटकारा। बल्कि जिम्मेदार स्कूल शिक्षा विभाग के प्रधानपाठक और स्कूल प्रिंसिपल के खिलाफ नोटिस जारी करने को कहा। 
 
                 कलेक्टर की नाराजगी सामने आने के बाद बलौदा बाजार भाटापारा के जिला शिक्षा अधिकारी ने बलोदा बाजार, सिमगा, भाटापारा, पलारी, कसडोल के  सैकड़ों शासकीय स्कूलों के प्रधान पाठक को नोटिस जारी कर लौटती डाक से जवाब तलब किया है।
              
                         शिक्षक समूह में बड़ी कार्यवाही से पूरे प्रदेश में जिला ही नहीं बल्कि प्रदेश में हलचल मच गयी है। साथ ही गैर शिक्षकीय कार्य को लेकर शिक्षा विभाग के लोगो पर कार्यवाही से असंतोष भी सामने आने लगी है। शिक्षक  लामबंद होकर आने वाले दिनों में  जिले में स्कूलों का बहिष्कार करने का मन बना लिया है।

क्यों छीना तहसीलदारों का अधिकार...सवाल से बचते रहे राजस्व मंत्री..दिया गोलमोल जवाब...कहा अधिकारियों को हिन्दी में समझाया
Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS