अनुकम्पा नियुक्त फर्जीवाड़ा..स्कूल के बाबू को नोटिस..जालसाजी के आरोप मे दर्ज होगा fir

BHASKAR MISHRA
2 Min Read
बिलासपुर—-जिला शिक्षा विभाग ने जाली प्रमाण पत्र पेश कर अनुकम्पा नियुक्त पाने के आरोप में सहायक ग्रेड तीन कर्मचारी राजेश कुमार जायसवाल को नोटिस थमाया है। पत्र में विभाग ने स्पष्ट किया है कि नियुक्त के लिए पेश किए दस्तावेज झूठे हैं। तीन दिनों के भीतर अपना पक्ष जिला शिक्षा विभाग कार्यालय में पेश करें। जवाब संतोष प्रद नहीं होने पर शासन के निर्देश पर एफआईआर दर्ज किया जाएगा।
 
               जिला शिक्षा विभाग ने अनुकम्पा नि्युक्त में फर्जीवाड़ा किए जाने को लेकर सहायक ग्रेड तीन कर्मचारी राकेश जासवाल को नोटिस थमाया है। नोटिस में स्पष्ट किया गया है कि नौकरी पाने के लिए फर्जी दस्तावेज पेश किया गया है। 
 
        जानकारी देते चलें कि राकेश कुमार जायसवाल मिट्ठू नवागांव स्थित स्कूल में सहायक ग्रेड तीन के पद कार्यरत है। शासन के निर्देश पर जरूरी दस्तावेज पेश किए जाने के बाद राकेश कुमार को अनुकम्पा नियुक्त दिया गया।
 
        इस दौरान विभाग ने जांच पड़ताल के दौरान पाया कि राकेश कुमार जायसवाल पेश किए दस्तावेज में जानकारियों को ना केवल छिपाया है..नौकरी के लिए गलत दस्तावेज भी पेश किया है।  यह जानते हुए भी कि परिवार में यदि कोई शासकीय सेवा में है तो घर का कोई भी सदस्य अनुकम्पा नियुक्त का पात्र नहीं होगा।
 
                      मामले को गंभीरता से लेते हुए जिला शिक्षा विभाग ने पत्र जारी कर राकेश जायसवाल को सम्प्रूर्ण जानकारी के साथ पेश होने को कहा है। समय पर स्पष्टीकरण नहीं दिए जाने पर अपराध दर्ज किए जाने का निर्देश भी दिया है।
TAGGED: ,
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

close