मेरा बिलासपुर

Corona in India: CM भूपेश ने कहा-सबसे पहले चीन से आने वाली उड़ानों पर रोक लगानी चाहिए

रायपुर।Corona in India: कोरोना का कहर एक बार फिर दुनिया को डराने लगा है. चीन में ओमिक्रॉन के सब वैरिएंट BF.7 की वजह से रिकॉर्ड मामले सामने आ रहे हैं. चीन समेत कई देशों में कोरोना के केस तेजी से बढ़े हैं। Chhattisgarh के मुख्यमंत्री Bhupesh Baghel ने दुनिया में कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर कहा है कि, भारत सरकार को सबसे पहले चीन से आने वाली उड़ानों पर रोक लगानी चाहिए। वहां से आने वाले लोगों को क्वारंटाइन करना चाहिए. दरअसल, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल दुर्ग दौरे पर गए थे. इस दौरान उन्होंने कोरोना को लेकर यह बात कही.

चीन में जिस वैरिएंट ने तबाही मचाई है उसके एक केस की पुष्टि वडोदरा के मरीज में हुई है। चीन में ओमिक्रॉन के सब वैरिएंट BF7 ने केस हाहाकार मचा दिया है। BF7 का केस गुजरात के वडोदरा में मिला है। एक NRI महिला इस वैरिएंट से संक्रमित हैं।जैसा कि चीन में कोविड की स्थिति से साफ है कि BF.7, वहां तेज़ी से लोगों में संक्रमण को फैला रहा है। रिपोर्ट्स के अनुसार, ओमिक्रॉन BF.7 लोगों को जल्दी शिकार बनाने की ताकत रखता है, जिसके लक्षण भी संक्रमित होने के बाद जल्दी दिखने लगते हैं, जिससे लोग आसानी से संक्रमित हो जाते हैं।

खबरों के मुताबिक, BF.7 वेरिएंट श्वसन तंत्र के ऊपरी हिस्से को इन्फेक्ट करता है। जिसकी वजह से नीचे बताए गए लक्षण दिखते हैं:
बुखार
खांसी
गले में खराश
नाक बहना
कमज़ोरी
थकावट
कुछ लोगों को उल्टी और दस्त जैसे पेट से जुड़े लक्षणों का भी अनुभव होता है।

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS