TOP NEWS

स्कूल के विरूद्ध कार्यवाही,DEO व सीबीईईओ के विरूद्ध होगी विभागीय कार्यवाही

भरतपुर। मौसम विभाग के 14 से 18 जनवरी तक शीतलहर एवं पाला पड़ने के पूर्वानुमान को दृष्टिगत रखते हुए जिला कलक्टर आलोक रंजन ने आदेश जारी कर जिले के समस्त राजकीय एवं गैर राजकीय विद्यालयों की कक्षा 1 से 8 तक के विद्यार्थियों के अवकाश को 18 जनवरी तक बढ़ा दिया था। साथ ही शिक्षा विभाग के अधिकारियों एवं अन्य सम्बंधित विभागों के अधिकारियों को आदेशों की अनुपालना करने के निर्देश दिये गये थे, किन्तु आदेशों की अवहेलना कर उपखण्ड क्षेत्र नदबई के सनसाईन माध्यमिक विद्यालय की बाल वाहिनी बुधवार को छात्र-छात्राओं को विद्यालय में शिक्षण हेतु ले जाते समय डम्पर से दुर्घटनाग्रस्त होने के कारण कुछ विद्यार्थी घायल हो गये, जिन्हें तत्काल उपचार हेतु जिले के अस्पतालों में भर्ती करवाया गया है।

जिला कलक्टर ने आदेशों की अवहेलना एवं उत्तरदायित्वों की पालना न किये जाने पर जिला शिक्षा अधिकारी प्रारम्भिक एवं माध्यमिक मुख्यालय तथा मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी नदबई के विरूद्ध विभागीय कार्यवाही अमल में लायी जायेगी तथा आदेशों की अवहेलना कर संचालित होने वाले गैर राजकीय विद्यालयों के विरूद्ध भी कार्यवाही अमल में लायी जायेगी।

उन्होंने क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी एवं पुलिस विभाग के संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिये कि सड़क सुरक्षा सप्ताह के चलते एवं 19 जनवरी से विद्यालयों के पुनः संचालन होने की स्थिति को देखते हुए ज़िले की समस्त बाल वाहिनियां रोड सुरक्षा मानकों एवं बाल वाहिनी दिशा-निर्देशों के अनुसार ही संचालित हों ताकि किसी अप्रिय दुर्घटना से बचा जा सके।

IMD Alert: 13 राज्यों में बारिश, बदला मौसम,इन क्षेत्रों में बढ़ेगा तापमान, जानें पूर्वानुमान
Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS