तहसीलदार व समिति प्रबंधक के कार्यप्रणाली से परेशान किसानों ने बलरामपुर कलेक्टर से शिकायत कर की कार्यवाई की मांग

रामानुजगंज(पृथ्वीलाल केशरी) रामानुजगंज अनु विभाग अंतर्गत जनपद पंचायत रामचंद्रपुर के ग्राम पंचायत डिण्डो में स्थापित धान उपार्जन केंद्र के दुर्व्यवहार के कारण तीन पीड़ित किसानों ने कलेक्टर का दरवाजा खटखटाया आपबीती लिखित शिकायत देते हुए कार्रवाई की मांग की गई है। आदिम जाति सेवा सहकारी समिति मर्यादित डिण्डो के अंतगर्त तीन किसानों में रामप्रसाद ठाकुर पिता दुखी ठाकुर,धनराज पिता सुकउ,हस्मुदिन अंसारी पिता लालमुदिन अंसारी ने समिति प्रबंधक एवं तहसीलदार के द्वारा बरती गई लापरवाही के कारण उनकी धान खरीदी नहीं की जा रही है।

किसान रामप्रताप ठाकुर का आरोप है कि 19 जनवरी को धान खरीदी हेतु उसका टोकन जारी किया गया था। बावजूद इसके उसका धान खरीदी नहीं किया गया और उसे परेशान किया जा रहा है जिसके कारण खाद बीज और नगद ऋण मिला कर एक लाख अस्सी हजार रुपए की कर्ज़ के तले दबे हुए हैं जिसकी चिंता हमें खाई जा रही है,वही किसान धनराज का भी आरोप है कि 23 जनवरी को धान खरीदी हेतु टोकन जारी किया गया परन्तु आज तक धान खरीदी नहीं की गई जिसके कारण खाद,बीज और नगद ऋण 2 लाख रू लिया गया है।

हम लोग चार भाई एक बहन तथा पिता जी सभी एक ही खाते में धान बिक्री करते हैं लेकिन आज दिनांक तक धान खरीदी नहीं की गई है। तीसरा किसान हस्मुदिन ने आरोप लगाया है कि 25 जनवरी को धान खरीदी हेतु टोकन जारी किया गया था लेकिन धान खरीदी हेतू समिति का चक्कर लगाते लगाते थक गया लेकिन धान खरीदी नहीं की गई खाद,बीज और नगद ऋण 2 लाख रू लिया हूँ हम लोग छः भाई तीन बहन सभी एक ही खाते में धान बेचते है।

कर्ज चुकाने की चिंता को लेकर हम सभी पूरे परिवार मानसिक रूप से प्रताड़ित हो रहे हैं। तीनों किसानों ने बलरामपुर कलेक्टर से करबद्ध प्रार्थना करते हुए उन्होंने कहा है कि धान खरीदी करने हेतु तहसीलदार रामचन्द्रपु एंव समिति प्रबंधक डिण्डो को तकाल निर्देशित करने की मांग करते हुए दोषियों पर कार्रवाई करने का भी आग्रह किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *