सरकारी शिक्षक ने पत्नी, नाबालिग बेटे की हत्या करने के बाद आत्महत्या की

Shri Mi
2 Min Read

सोलापुर (महाराष्ट्र)/महाराष्ट्र के सोलापुर से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। यहां एक सरकारी स्कूल के शिक्षक ने अपने घर पर आत्महत्या करने से पहले मंगलवार तड़के अपनी पत्नी और अपने नाबालिग बेटे की कथित तौर पर हत्या कर दी।

घटना तब सामने आई जब युवराज एम. मुंडे मंगलवार सुबह परिवार से मिलने गए और शहर के नाइकवाड़ी इलाके में दूसरी मंजिल के फ्लैट के बेडरूम में तीन शव पाए।

बार्शी सिटी पुलिस स्टेशन के अधिकारी सिंधु देशमुख के अनुसार, मृतकों की पहचान अतुल एस. मुंडे (40), उनकी पत्नी तृप्ति (36) जो एक स्थानीय स्कूल में शिक्षिका हैं, और उनके पांच वर्षीय बेटे ओम के रूप में की गई है।

सिंधु देशमुख ने कहा, ”मृतक के चचेरे भाई युवराज मुंडे ने पुलिस को सूचना दी। जिसके बाद पुलिस की एक टीम मौके पर पहुंची। पुलिस ने मौत के सही कारण का पता लगाने के लिए शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।”

शुरुआती जांच के मुताबिक, तृप्ति मुंडे का गला कटा शव बिस्तर पर पड़ा मिला, जबकि उनके बेटे का तकिए से मुंह दबाया गया था। नाबालिग को सिर और गर्दन पर भी चोटें आईं।

देशमुख ने आईएएनएस को बताया कि दोनों की कथित तौर पर अतुल मुंडे ने हत्या कर दी, जिन्होंने जाहिर तौर पर उसी कमरे में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। दोहरे हत्याकांड-सह-आत्महत्या के पीछे का मकसद अभी तक स्पष्ट नहीं हो सका है।

पुलिस अधिक जानकारी के लिए उनके पड़ोसियों, दोस्तों और रिश्तेदारों से पूछताछ कर रही है।

पुलिस को संदेह है कि दोहरी हत्या-सह-आत्महत्या मंगलवार तड़के हुई होगी। वे घरेलू विवाद, पेशेवर मुद्दों या किसी अन्य बाहरी कारकों सहित सभी संभावित कोणों की जांच कर रहे हैं।

अतुल मुंडे जहां करमाला के जिला परिषद स्कूल में शिक्षक थे, वहीं उनकी पत्नी तृप्ति बार्शी के अभिनव प्राइमरी स्कूल में पढ़ाती थीं।

close