खाद्य विभाग की बड़ी कार्रवाई…92 घरेलु सिलेन्डर से गैस चोरी का आरोप…एजेन्सी संचालक समेत वाहन चालकों पर अपराध दर्ज.

BHASKAR MISHRA
3 Min Read

बिलासपुर—- गैस एजेन्सी के खिलाफ खाद्य विभाग ने कार्रवाई कर सिलेन्डर से भरे तीन वाहन जब्त किया है। खाद्य विभाग ने कार्रवाई के दौरान प्रत्येक घरेलु सिलेन्डर में दो किलोग्राम गैस कम पाया है। इसके अलावा मौके से गैस सिलेन्डर का एक यन्त्र भी जब्त किया है। मौके पर बरामद सभई सिलेन्डर को खाद्य अधिकारियों ने सरकन्डा थाना के हवाले कर दिया है।

खाद्य विभाग की बड़ी कार्रवाई

गैस सिलेन्डर में गैस की कमी पाए जाने की लगातार शिकायत के बाद खाद्य विभाग की टीम ने चिल्हाटी मोपका स्थित अभिनव गैस एजेन्सी में धावा बोला। खाद्य विभाग टीम के सदस्य अधिकारी धीरेन्द्र कश्यपशेख अब्दुल कादिर और मंगेश कांत ने बताया कि अभिनव गैस एजेन्सी के गैस गोडाउन के पास गैस सिलेन्डर से भरे तीन वाहन सीजी 10 बीएल 8360 सीजी 10 आर 0239 और सीजी 10 एएन 1947 को पकड़ा गया। इसके बाद सभी गैस सिलेन्डर का नाप तौल किया गया।

92 सिलेन्डर में दो किलोग्राम गैस कम

धीरेन्द्र कश्यप ने जानकारी दिया कि तीनो वाहनों में 32, 30 और 32 नग गैस सिलेन्डर को जब्त करने से पहले गैस सिलेण्डरों का तौल किया गया।  सभी घरेलु गैस सिलेन्डर में तौल के दौरान 1 से 2 किलोग्राम कम गैस पाया गया। इसके अलावा वाहन से गैस सिलेण्डर रिफलिंग में उपयोग होने वाले एक यंत्र भी जब्त किया गया।

नाप तौल और पूछताछ के दौरान वाहन चालकों ने प्रत्येक सिलेण्डर से 1 से 2 किलोग्राम गैस निकालकर खाली गैस सिलेण्डरों में भरने का जुर्म कबूल किया। खाद्य अधिकारियों ने बयान दर्ज किए जाने के बाद सभी गैस सिलेण्डरों को जब्त कर सरकण्डा थाना के हवाले कर किया है।

वैधानिक कार्रवाई…अनुराग भदौरिया,खाद्य नियंत्रक

मामले में खाद्य नियंत्रक अनुराग भदौरिया ने बताया कि सिलेन्डर में गैस कम होने की लगातार शिकायत मिल रही थी। शिकायतों को गंभीरता से लिया गया। खाद्य विभाग की टीम ने औचक अभिनव गैस एजेन्सी पर धावा बोला। छानबीन के दौरान बरामद करीब 92 सिलेन्डर में एक से दो किलोग्राम गैस कम पाया गया है। गैस एजेन्सी संचालक और वाहन चालकों के खिलाफ आवश्यक वस्तु अधिनियम 1955 के तहत वैधानिक कार्रवाई की गयी है।

TAGGED: , ,
close