Grah Gochar: जनवरी 2024 में ये 3 ग्रह बदलेंगे चाल

Shri Mi
2 Min Read

Grah Gochar in January 2024: नए वर्ष की शुरुआत में कई ग्रह अपनी चाल बदलने वाले हैं। जनवरी 2024 में तीन ग्रह राशि परिवर्तन करेंगे। इसका असर सभी राशियों पर पड़ेगा। किसी के लिए ये ग्रह गोचर शुभ होंगे तो किसी को नुकसान होगा। आइए जानें अगले महीने कौन से ग्रह अपनी चाल बदलकर जातकों के जीवन में बदलाव लाएंगे-

31 दिसंबर को देव शुरू बृहस्पति मार्गी होंगे। इससे कई राशियों को लाभ होगा। वैदिक ज्योतिष शस्त्र में गुरु को ज्ञान और पद-प्रतिष्ठा का कारक माना गया है। गुरु मार्गी से वृश्चिक, तुला और धनु राशि के जातकों को लाभ होगा।

2 जनवरी बुध मार्गी होंगे। 7 जनवरी को धनु राशि में गोचर करेंगे। इसके बाद 20 जनवरी को पूर्वषाढ़ा नक्षत्र में गोचर करेंगे। 30 जनवरी को भी नक्षत्र परिवर्तन करेंगे। बुध की चाल बदलने से कन्या, मकर और वृश्चिक राशि के जातकों को लाभ होगा।

ग्रहों के राजा सूर्य 15 जनवरी को धनु राशि से निकलर मकर राशि में गोचर करेंगे। पूरे देश में इस दिन मकर संक्रांति का पर्व मनाया जाएगा। इससे कर्क, मिथुन और मेष राशि के जातकों को लाभ होगा।

18 जनवरी सुख-समृद्धि के कारक शुक्र धनु राशि में गोचर करेंगे। इस राशि में 12 फरवरी तक विराजमान रहेंगे। इसके बाद मकर राशि में प्रवेश करेंगे। शुक्र के राशि परिवर्तन से वृषभ, तुला और वृश्चिक राशि के जातकों को लाभ होगा।

(इस आलेख का उद्देश्य केवल सामान्य जानकारी साझा करना है, जो मान्यताओं/पंचांग/विभिन्न माध्यमों पर आधारित है। Cgwall इन बातों के सत्यता और सटीकता की पुष्टि नहीं करता।)

Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

close