सरकारी कामकाज में बाधा पहुंचाना पड़ा भारी… आरोपी गिरफ्तार..चोरी और लूटपाट के आरोपी भी पकड़ाए..तीनों न्यायिक रिमाण्ड पर जेल दाखिल

बिलासपुर—-तोरवा पुलिस ने तीन अलग आपराधिक शिकायत पर तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायालय के हवाले किया है। बिजली विभाग इंजीनियर के साथ मारपीट करने वाले व्यक्ति को भी जेल दाखिल कराया है। इसके अलावा मोबाइल चोरी समेत लूटपाट के आरोपी को विभिन्न धाराओं के तहत गिरफ्तारी के बाद न्यायिक रिमाण्ड पर भेजा गया है।
बिजली कर्मी  से मारपीट..आरोपी गिरफ्तार
              तोरवा थानेदार फैजूल शाह ने बताया कि बिजलीकर्मी से मारपीट करने और शासकीय कार्य में बाधा पहुंचाने वाले आरोपी को गिरफ्तार किया गया है। थानेदार ने बताया कि आरोपी सरोज यादव लालखदान का रहने वाला है।
          अब्दुल अजीज खान सिरगिटटी विद्युत मण्डल में कनिष्ठ इंजीनियर के पद पर कार्यरत हैं। 16 जुलाई को लालखदान क्षेत्र में देर रात्रि विद्युत लाईन मरम्मत करने पहुंचे।इसी दौरान आरोपी सरोज यादव पहुंचा। गाली गलौच कर इंजीनियर के साथ मारपीट किया। शिकायत के बाद आरोपी को गिरफ्तार किया गया। पूछताछ के बाद सरोज को न्यायिक रिमाण्ड पर भेजा गया है।
मोबाइल चोर गिरफ्तार
          मोबाइल चोरी के आरोप में शिकायत के बाद देवरीडीह निवासी अनीश मसीह को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 380 का अपराध दर्ज कर न्यायिक रिमाण्ड पर भेजा गया है। मामले में पीड़ित राधेश्याम गोस्वामी ने थाना पहुंचकर लिखित में शिकायत दर्ज कराया था। शिकायत के बाद आरोपी को पकड़ा गया। पूछताछ के दौरान चोरी की दो मोबाईल जब्त किया गया है। जरूरी कार्रवाई के बाद आरोपी को न्यायालय रिमाण्ड पर भेजा गया है।
लूटपाट का आरोपी पकड़ाया
        मोबाइल लूटपाट के आरोपी को शिकायत के बाद गिरफ्तार किया गया है। पकड़े गए आरोपी का नाम कैलाश  ऊर्फ राजा यादव है। राजा यादव हेमुनगर का रहने वाला है। आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा  392 का अपराध दर्ज कर जेल दाखिल कराया गया है।
              फैजुल शाह ने बताया कि पीड़ित श्रवण दास मानिकपुरी ने शिकायत दर्ज कराया कि 19 जुलाई की शाम बुधवारी बाजार सब्जी खरीदने गया था। बाईक से घर लौटते समय अज्ञात युवक मोबाईल छीनकर फरार हो गया। 
          शिकायत दर्ज करने के बाद आलाधिकारियों के निर्देश पर तत्काल घेराबंदी किया गया। इसी दौरान  एक युवक पुलिस को देखकर भागने लगा। युवक को तत्काल पकड़कर पूछताछ की कार्रवाई की गयी। आरोपी ने मोबाइल लूट का जुर्म कबूल किया। मोबाईल बरामद कर आरोपी को  न्यायिक रिमाण्ड पर भेजा गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *