कैसा होना चाहिए संतुलित आहार..छात्रों ने घूम-घूम कर बताया..अध्यापकों ने किया इस तरह जागरूक

बिलासपुर—- सीएमडी महाविद्यालय एनएसएस छात्रों ने गली मोहल्ला और गोद ग्राम नेवसा में संतुलित आहार को लेकर जागरूकता अभियान का आगाज किया है। सभी छात्र आम और खास के पास पहुंचकर संतुलित आहार के महत्व की जानकारी देंगे। साथ ही स्वस्थ्य रहने के टिप्स भी देंगे। इस दौरान छात्रों को कालेज स्टाफ भी शिरकत करेगा।

             सीएमडी महाविद्यालय एनएसएस प्रभारी डॉ. पीएल चन्द्राकर ने बताया कि एक सितम्बर से 15 सितम्बर के बीच पोषण आहार फकवाड़ा दिवस मनाया जाएगा। कार्यक्रम का शुभारम्भ कालेज के प्राचार्य डॉ.संजय सिंह ने किया। इस दौरान प्राचार्य ने अभियान को लेकर एनएसएस छात्रों के लगन और दृष्टकोण की जमकर तारीफ की। साथ ही अभियान को सफल बनाने यथासंभव सहयोग का वादा भी किया।

                          चन्द्राकर ने बताया कि सभी एनएसएस के छात्र शहर के गली मोहल्ले के अलावा गोद ग्राम नेवसा में जागरूकता अभियान चलाएंगे। लोगों को संतुलित आहार के महत्व को समझाएंगे। इसके अलावा संतुलित आहार का शरीर निर्माण पर पड़ने वाले प्रभाव और विकास की भूमिका को विस्तार से बताएंगे।

           पोषण आहार पखवा़ड़ा के पहले दिन एनएसएस के छात्रों ने बस स्टैण्ड बिलासपुर पहुंचकर सब्जियों के साथ गरीबों के बीच फल का वितरण किया। आमजन को फल सब्जी के महत्व के बारे में बताया। इस दौरान एनएसएस छात्र खिलेश्वर, मोहम्मद वाकर, पी.लावन्या, प्रिया मिश्रा, नेहा वानरा,मंजू सिंह, बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। 

          शुभारम्भ कार्यक्रम में कालेज प्राचार्य डॉ. संजय सिंह के अलावा डॉ.पीएल चन्द्राकर, डॉ. डीके शुक्ला विशेष रूप से शामिल हुए। महाविद्यालय चेयमैन संजय दुबे ने अभियान की जमकर तारीफ की। उन्होने कहा कि हमेे अपने एनएसएस छात्रों की भूमिका पर गर्व है।   

Comments

  1. Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *