IMD Alert- जारी रहेगी शीतलहर, दक्षिणी हिस्सों में बारिश

Shri Mi

IMD Alert, IMD Weather Update: देश के उत्तरी भाग के राज्य इन दिनों तेज सर्दी से परेशान हैं, अधिकांश राज्यों में हाड कंपा देने वाली ठंड पड़ रही है, दिन भर सूरज के दर्शन नहीं होते , लोग गलन का अहसास करते थे, सुबह और रात को घना कोहरा छा जाता हैं, बहुत से राज्य शीतलहर की चपेट में हैं वहां ठिठुरन वाली ठंड है।

भारत मौसम विभाग ने देश का पूर्वानुमान जारी करते हुए कहा कि अगले 24 घंटों में देश के कई हिस्सों में घना कोहरा छाएगा, उत्तर पश्चिम भारत के मैदानी इलाकों में शीतलहर की स्थिति जारी रहेगी। पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और राजस्थान के कुछ हिस्सों में आज और कल ठंडे दिन से लेकर गंभीर ठंडे दिन की स्थिति का अनुभव होगा।

IMD ने कहा कि 08 और 09 जनवरी को पंजाब, उत्तर प्रदेश, बिहार, चंडीगढ़ के कुछ हिस्सों और हरियाणा के कुछ हिस्सों में रात और सुबह के समय घने से बहुत घने कोहरे की स्थिति बनी रहने की संभावना है, वहीं उत्तराखंड, मध्य प्रदेश, झारखंड, ओडिशा, असम, मेघालय, मिजोरम और त्रिपुरा के अलग-अलग हिस्सों में भी 08 जनवरी और 09 जनवरी को कोहरे की स्थिति रहेगी। 

IMD Alert, IMD Weather Update/आईएमडी ने पूर्वानुमान जारी करते हुए कहा कि अगले 4-5 दिनों के दौरान तमिलनाडु, केरल और लक्षद्वीप में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। इसके अलावा, अगले दो दिनों के दौरान तमिलनाडु, केरल और आंध्र प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है।

मौसम विभाग ने कल 09 जनवरी को जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड सहित पहाड़ी क्षेत्रों में हल्की बारिश और बर्फबारी की संभावना जताई है। IMD ने कहा कि अगले दो दिनों के दौरान पूर्वी राजस्थान और पश्चिम मध्य प्रदेश में अलग-अलग ओलावृष्टि की भी संभावना है।IMD Alert, IMD Weather Update

Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

close