IMD Alert- इन राज्यो में अगले 2 दिनों तक जारी रहेगा घना कोहरा

Shri Mi
2 Min Read

IMD Alert/नई दिल्ली। भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने सोमवार को कहा कि अगले दो दिनों के दौरान पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश और उत्तरी राजस्थान के कुछ हिस्सों में ठंडे दिन जारी रहने की संभावना है।

मौसम पूर्वानुमान एजेंसी ने कहा कि अगले तीन दिनों के दौरान उत्तर पश्चिम और पूर्वी भारत के मैदानी इलाकों के कुछ हिस्सों में घने से घना कोहरा जारी रहने और उसके बाद धीरे-धीरे कम होने की संभावना है।

आईएमडी ने आगे भविष्यवाणी की है कि हिंद महासागर और अरब सागर पर पूर्वी लहर और निम्न दबाव क्षेत्र के प्रभाव के तहत, अगले 3-4 दिनों के दौरान दक्षिण तमिलनाडु, दक्षिण केरल और लक्षद्वीप में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश और कुछ स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है। सोमवार से गुरुवार के दौरान लक्षद्वीप में, सोमवार को दक्षिणी तमिलनाडु में और सोमवार और गुरुवार को केरल में बारिश हो सकती है।

IMD ने अपने बुलेटिन में कहा कि सोमवार से शुक्रवार के दौरान पंजाब के कुछ हिस्सों में रात और सुबह के दौरान घना कोहरा रहने की संभावना है।

इसमें कहा गया है, “हरियाणा और चंडीगढ़ के कुछ हिस्सों में सोमवार से बुधवार के दौरान और उसके बाद अगले दो दिनों तक अलग-अलग हिस्सों में रात और सुबह के समय घना कोहरा बने रहने की संभावना है।”

आईएमडी ने यह भी अनुमान लगाया है कि मंगलवार से शनिवार के दौरान उत्तराखंड के कुछ हिस्सों में, मंगलवार-बुधवार को पूर्वी राजस्थान में और मंगलवार और बुधवार को पश्चिमी राजस्थान के अलग-अलग हिस्सों में सुबह के समय घनाकोहरा छाए रहने की संभावना है।

हिमाचल प्रदेश में शनिवार तक, उत्तर प्रदेश में गुरुवार तक, मध्य प्रदेश में मंगलवार को, बिहार, पश्चिम बंगाल, ओडिशा, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में मंगलवार और गुरुवार के दौरान और उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम और झारखंड में मंगलवार और बुधवार को सुबह के समय अलग-अलग हिस्सों में कोहरा छाए रहने की संभावना है।

close