पटवारी,सचिव,कृषि विभाग को फील्ड में जाकर नजरी आकलन करने के दिए निर्देश

    Thanks to the Chief Minister for implementing the old pension scheme,Data Entry Operator dismissed from service,RES sub engineer hanged,contractual allowance/temporary appointment of watchman,
    Join WhatsApp Group Join Now
    Telegram Group Join Now

    सूरजपुर-कलेक्टर इफ्फत आरा ने शासन के निर्देशानुसार वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जिले में अल्प वर्षा की स्थिति को देखते हुए राजस्व अमला, तहसीलदार, राजस्व निरीक्षक, सभी मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत, एवं सभी वरिष्ठ कृषि विकास अधिकारियों की जिले में अल्प वर्षा की स्थिति एवं राहत कार्य की समीक्षा की। उन्होंने पटवारी, सचिव, तहसीलदार एवं कृषि विभाग के अधिकारियों को फसलों की स्थिति की जानकारी लेने खेतों में जाने के निर्देश दिए तथा वहां पहुंचकर किसानों से चर्चा कर नजरी आकलन तैयार करने के निर्देश दिए तथा किसानों की समस्याओं का समाधान करें। उन्होंने सूखे की स्थिति का जायजा लेकर किसानों से वार्ता कर वैकल्पिक व्यवस्था के रूप में क्या फसल ले सकते हैं धान के बदले अन्य फसल लगाने के लिए जानकारी संकलित करने के निर्देश दिए एवं हितग्राही मूलक कार्यों को प्राथमिकता देते हुए लगातार कार्य जारी रखें ।

    कलेक्टर ने गांव में मनरेगा के तहत क्या क्या कार्य चल रहा है और कितने लोग कार्य कर रहे हैं उसका भी आकलन करने के निर्देश दिए। उन्होंने सभी तहसीलदारों को पटवारियों की सूची बनाकर रोस्टर आधार पर फील्ड में जाकर वस्तु स्थिति को अवगत कराने हेतु निर्देशित किया है।

    सहायक शिक्षक फेडरेशन का प्रतिनिधिमंडल मिला विभागीय सचिवों से ... लंबित वेतन - एरियर्स आदि के भुगतान पर हुई चर्चा
    READ