Ladli Behna Yojana: लाड़ली बहनों के खाते में 9वीं बार राशि पहुंची

Shri Mi

Ladli Behna Yojana : मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना के लाभार्थियों के लिए अच्छी ख़बर है। मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने नियम के तहत 10 फरवरी को 1.29 करोड़ लाड़ली बहनों के खाते में ₹1576 करोड़ की राशि एक सिंगल क्लिक से भेज दी है।

इसके तहत हर बहन के खाते में 1250 रुपए आएंगे। साथ 56 लाख सामाजिक सुरक्षा पेंशन हितग्राहियों के खाते में भी ₹340 करोड़ की राशि अंतरित की है और मंडला में ₹134 करोड़ के विकास कार्यों का लोकार्पण व भूमिपूजन भी किया।

सीएम मोहन यादव ने कहा कि मैं घोषणा करता हूं कि मंडला में जल्द आयुर्वेदिक कॉलेज और एक्सीलेंस कॉलेज भी बनेगा। हम इस जनजातीय बहुल क्षेत्र के विकास में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे…यह क्षेत्र आयुर्वेदिक औषधियों से समृद्ध है।

अब यहां मेडिकल कॉलेज के साथ ही आयुर्वेदिक कॉलेज भी होगा आपके क्षेत्र में विकास की सभी जरूरत पूरी होंगी, कोई कमी नहीं रखेंगे।मैं अपना वादा निभाते आपके बीच आया हूं, आपने मुझे इतना प्रेम दिया जितना कोई दे नहीं सकता है।

उन्होंने कहा कि मुझे इस बात की प्रसन्नता है कि आज 10 तारीख यानि लाड़ली बहनों का दिन है। प्रदेश की लाड़ली बहनों के खाते में 9वीं बार राशि आ रही है। ये पैसा आपके परिवार में खुशियां लाकर जीवन को आनंद से भर देगा। महिलाओं के स्वावलंबन और सम्मान के लिए मध्यप्रदेश सरकार समर्पित है।

पीएम नरेन्द्र मोदी के विज़न का ही परिणाम है, जो देश की महिलाएं हर क्षेत्र में आत्मनिर्भर बन रही हैं।बहनों, आपके मान, सम्मान के लिए हम हर सम्भव कार्य एवं प्रयास करने के लिए कटिबद्ध हैं।

पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा है कि मेरी लाड़ली बहनों, आज 10 तारीख है। एक बार फिर आप सभी के खातों में सम्मान और स्वाभिमान की किस्त डाली जा रही है।

आदरणीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मार्गदर्शन तथा मुख्यमंत्री मोहन यादव जी नेतृत्व में बहनों को सशक्त, सक्षम तथा समृद्ध बनाने के लिए भाजपा की सरकार निरंतर कार्य कर रही है।मेरी लाड़ली बहनें ‘लखपति बहनें’ बनें और उनका जीवन खुशहाल हो, यही मेरा संकल्प है। सभी लाड़ली बहनों को शुभकामनाएं!

Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

close