Success Story: लालसोट के 2 सपूतों का हुआ यूपीएससी में चयन, बताए सफलता के ये मंत्र

UPSC Results 2021: संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) द्वारा वर्ष 2021 का परीक्षा परिणाम 30 मई को घोषित किया गया. इसमें सुरतपुरा गांव के निवासी और मंडावरी गांव के 2 होनहार युवाओं राजकुमार मीणा और नमन गोयल ने चयनित होकर जिले को गौरवान्वित किया है. नमन गोयल ने जनरल कैटेगरी में 30 वीं रैंक हासिल कर गांव के लोगों में खुशी की लहर दौड़ पड़ी तो सुरतपुरा ग्राम निवासी राजकुमार मीणा ने सिविल सेवा में 554 वी रैंक लाकर लालसोट का नाम रौशन किया.

यूपीएससी में चयन को लेकर सफलता के मंत्र पर क्या कहा 
इस दौरान यूपीएससी में चयन को लेकर सफलता के जो मंत्र बताया उससे लोगों हैरान रह गये. उन्होंने बताया कि मोबाइल  से दूरी बनाकर और सेल्फ स्टडी से ही ये मुकाम हासिल किया. मोबाइल का उपयोग करने पर उसका समय बर्बाद होने लगा और उसकी एकाग्रता भी प्रभावित हुई. इसके बाद उसने मोबाइल का उपयोग करना छोड़ दिया.इसके बाद कड़ी मेहनत रंग लाई और आज लालसोट का नाम रोशन किया. आगे उनके लक्ष्य के बारे में पूछे जाने पर बताया कि गरीब और जरूरतमंद की सेवा करना ही उनका लक्ष्य है.

लालसोट के 2 सपूतों का यूपीएससी में चयन 
बता दें कि सिविल सेवा के जारी किए गए परिणाम में लालसोट के 2 सपूतों का यूपीएससी के लिए चयन हुआ है. सुरतपुरा गांव के निवासी राजकुमार मीणा तथा मंडावरी गांव के नमन गोयल ने मोबाइल से दूरी बनाए रखते हुए अपने लक्ष्य के प्रति समर्पित रहकर कठोर साधना कर यूपीएससी के परिणामों में चयन हासिल कर लालसोट क्षेत्र का नाम रोशन किया है.

राजकुमार मीणा तथा नमन गोयल दोनों का एक ही लक्ष्य 
राजकुमार मीणा तथा नमन गोयल दोनों का ही लक्ष्य सरकार की नीतियों को आम गरीब के द्वार तक पहुंचा कर लोगों को लाभान्वित करने का है तथा समाज के गरीब मजदूर पीड़ित को न्याय मिले इसके लिए काम करने का लक्ष्य है.

सिविल सेवा में 554 वी रैंक पर चयन
सुरतपुरा ग्राम के निवासी राजकुमार मीणा का गत वर्ष आईडीएस में चयन हो गया था, जिसकी वे ट्रेनिंग कर रहे थे. मगर लक्ष्य आईएएस बनना था. इसलिए वे ट्रेनिंग के साथ-साथ आईएएस की परीक्षा के लिए दिल्ली में रहा कर दिन रात कड़ी मेहनत करते रहे. जिसका परिणाम यह रहा कि उनका सिविल सेवा में 554 वी रैंक पर चयन हुआ है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *