मैनेजर ने Bank से 25 करोड़ से ज्यादा का गबन किया, मां-पत्नी के खातों में ट्रांसफर की रकम, एफआईआर दर्ज

Shri Mi
2 Min Read

नोएडा। नोएडा के साउथ इंडियन Bank में बड़ी धोखाधड़ी सामने आई है। यहां सहायक प्रबंधक ने अपनी मां और पत्नी के बैंक अकाउंट में निजी कंपनी के 25 करोड़ से ज्यादा की रकम ट्रांसफर कर दी है और परिवार समेत फरार हो गया है।

पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। Bank की विजिलेंस जांच में इतनी बड़ी रकम किन अकाउंट में ट्रांसफर हुई, ये भी सामने आ गया।

साउथ इंडियन Bank लिमिटेड के क्षेत्रीय प्रबंधक दिल्ली रैनजीत आर नायक ने केस दर्ज कराया है। पुलिस ने सहायक प्रबंधक राहुल शर्मा, उनकी पत्नी भूमिका शर्मा और मां सीमा शर्मा समेत अन्य के खिलाफ धोखाधड़ी की रिपोर्ट दर्ज की है। सभी आरोपी फरार हैं।

रैनजीत आर नायक ने बताया कि उन्हें पिछले कुछ दिनों से सेक्टर-22 स्थित शाखा से गड़बड़ी की शिकायत मिल रही थी। जिस पर विभाग ने अपनी विजिलेंस टीम से यहां की जांच कराई। जांच में पता चला कि सेक्टर-48 स्थित एसोसिएट इलेक्ट्रॉनिक्स रिसर्च फाउंडेशन नामक कंपनी के खाते से सहायक बैंक प्रबंधक राहुल शर्मा ने 28.07 करोड़ रुपए अपनी पत्नी भूमिका शर्मा और मां सीमा समेत अन्य के खातों में ट्रांसफर कर कंपनी व बैंक के साथ धोखाधड़ी की है।

इस मामले में एसोसिएट इलेक्ट्रॉनिक्स रिसर्च फाउंडेशन के पदाधिकारियों ने तीन, चार और छह दिसंबर को ईमेल से शिकायत दर्ज कराते हुए खाते से रुपए बिना अनुमति व जानकारी के ट्रांसफर करने के आरोप लगाए थे। मूल रूप से हरियाणा के रोहतक में रहने वाला राहुल शर्मा वर्तमान में सेक्टर-27 में परिवार के साथ रहता है।

एसीपी अरविंद कुमार ने बताया कि केस दर्ज होने के बाद पुलिस उन खातों की जांच कर रही है, जिन खातों में रकम ट्रांसफर हुई है। इस संबंध में जल्द ही आरोपियों से पूछताछ की जाएगी। पूरी योजना के तहत आरोपियों ने धोखाधड़ी की है।

Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

close