पुलिस अभियान से अपराधियों में हलचल..भारी मात्रा में गांजा और शराब बरामद..1 लाख रूपए जब्त..135 से अधिक अपराधियों पर गिरी गाज

बिलासपुर— जुआ सट्टा और नशे के कारोबारियों के खिलाफ विगत दो दिनों में चलाए गए अभियान से अपराधियों में हलचल है। पुलिस कप्तान ने कार्रवाई को लेकर बताया कि आने वाले समय जुआ,सट्टा और कोचियों के खिलाफ लगातार अभियान चलाया जाएगा। पिछले दो दिनो में पुलिस टीम ने जिले में व्यापक स्तर पर कार्रवाई कर 25 आरोपियों से 180 लीटर अवैध शराब जप्त किये हैं ।एनडीपीएस के 14 मामलों में 135 किलोग्राम गांजा बरामद हुआ है। इसके अलावा जुआं और सट्टा के 70 से अधिक प्रकरणों में 1 लाख रूपयों से अधिक नद बरामद हुआ है। लाखों रूपये की सट्टा पट्टी को भी पकड़ा गया है। 
 
                  पुलिस कप्तान प्रशांत अग्रवाल ने बताया कि अवैध गतिविधियों के खिलाफ लगातार तीन दिन की कार्रवाई में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। इन तीन दिनों जुआं,सट्टा, अवैध शराब और नशीली दवाइयों के खिलाफ कार्यवाही की गयी है। साथ में पुलिस टीम ने दवा विक्रेताओं के साथ बैठक कर नाबालिगों को नशीली दवा देने को सख्त मना किया है। दवा विक्रेताओं ने भी संक्ल्प पत्र भरकर अभियान का समर्थन किया है।
 
थानावार कार्रवाई में शराब की जब्ती
 
              अभियान चलाकर थाना कोनी पुलिस ने मंगलवार को कार्रवाई कर 2 प्रकरण में 6 लीटर देशी और 1 लीटर अंग्रेजी शराब बरामद किया है।  थाना कोटा में 3 प्रकरण में 48 लीटर महुआ शराब जब्त हुआ है। रतनपुर पुलि सने 4 प्रकरण में 35 लीटर महुआ शराब और थाना मस्तूरी में 5 प्रकरण में 3 लीटर महुआ समेत 6 लीटर देसी शराब को जब्त किया है।
 
                  थाना हिर्री में 3 प्रकरण में 30 लीटर महुआ शराब ,थाना तखतपुर में एक प्रकरण में 7 लीटर महुआ शराब ,थाना बिल्हा में 2 प्रकरण में 12 लीटर देसी शराब रखने के जुर्म में कोचियों पर कार्रवाई हुई है। इसके अलावा  थाना सीपत में एक प्रकरण में 3 लीटर महुआ शराब, थाना पचपेड़ी में एक प्रकरण में 4 लीटर महुआ शराब पकड़ा गया है। थाना सकरी में एक प्रकरण में करीब 8 लीटर शराब की जप्ती हुई है।
 
              प्रशांत अग्रवाल ने बताया कि कार्रवाई के दौरान कुल 22 आरोपियों से लगभग 180 लीटर से अधिक अवैध शराब जब्त किया गया है।आबकारी एक्ट के तहत कोचियों के खिलाफ कार्रवाई की गयी है।
 
थानावार एनडीपीएस का अपराध दर्ज
 
               पुलिस कप्तान ने बताया कि एनडीपीएस की कार्रवाई में सिविल लाइन में 1 प्रकरण, सकरी में 2 , थाना सरकंडा में 3 ,तखतपुर में एक प्रकरण दर्ज किया गया है। थाना सिरगिट्टी में 5 , थाना रतनपुर और कोटा में एक एक प्रकरण मिले है। पकड़े गए कुल 14 आरोपियों से लगभग 135 किलोग्राम गांजा जब्त किया गया है।
 
सटोरियों और जुआरियों पर भी कार्रवाई
 
                 अग्रवाल ने बताया कि जुआं और सट्टा अधिनियम के तहत थाना सिविल लाइन में 3 प्रकरण  ,थाना सरकंडा में 16 प्रकरण , थाना तार बाहर में 4 प्रकरण दर्ज हुए हैं।  थाना सिरगिट्टी में 15 प्रकरण , थाना सकरी में 8 प्रकरण , थाना तोरवा में 7 प्रकरण , थाना तखतपुर 2 प्रकरण सामने आया है। थाना पचपेड़ी से एक प्रकरण पर अपराध कायम किया गया है। सभी थानों को मिलाकर पुलिस ने  70 आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की है। कार्यवाही के दौरान 1 लाख से अधिक नगद जब्त किया गया है।
 
                    अभियान अंतर्गत नशीली दवाओं के खिलाफ कार्रवाई की गयी है। थाना सिविल लाइन से 30 नग कफ सिरप और 28 नाग इंजेक्शन बरामद किया है। पकड़े गए सभी आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस का अपराध दर्ज हुआ है।
 
तीन दिन में 134 की गिरफ्तारी
 
                 पुलिस कप्तान ने जानकारी दी कि अभियान चलाकर तीन दिनों में कुल 104 अपराध दर्ज किए गए हैं। 134 से अधिक आरोपियों के खिलाफ कार्यवाही की गयी है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *