चेहरा नहीं बदलेगी BJP, ये होंगे सीएम कैंडिडेट

Shri Mi
3 Min Read

दिल्ली।हिमाचल प्रदेश में इसी साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं और खबर भी चलती रहती है कि हिमाचल प्रदेश में अगर बीजेपी की जीत होती है तो पार्टी अनुराग ठाकुर को मुख्यमंत्री बनाएगी। इन्हीं सब कयासों के बीच भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा ने हिमाचल प्रदेश पर एक बड़ा बयान दिया है। जेपी नड्डा केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर के साथ हिमाचल प्रदेश के चार दिवसीय दौरे पर है और एक जनसभा के दौरान उन्होंने जयराम ठाकुर के साथ होने की बात कही।

दरअसल जेपी नड्डा अपने हिमाचल दौरे पर एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे। इसी दौरान उन्होंने कहा कि, “मैं और अनुराग ठाकुर दिल्ली में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर जी के वकील बन कर खड़े रहते हैं। जयराम ठाकुर ने प्रदेश में काफी अच्छा काम किया है। बेशक हमें हिमाचल प्रदेश में सबसे कम समय तक राज करने का मौका मिला है लेकिन अगर हिमाचल प्रदेश को किसी ने देने का काम किया तो भारतीय जनता पार्टी ने किया है और अगर किसी ने हिमाचल से लेने का काम किया है तो कांग्रेस पार्टी ने किया है।” जेपी नड्डा के बयान से साफ संकेत मिलता है कि बीजेपी जयराम ठाकुर के चेहरे के साथ ही चुनाव में जायेगी।

वहीं आज जेपी नड्डा ने शिमला में प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि, “जब भी केंद्र में भाजपा सरकार रही तब हिमाचल प्रदेश की मेन स्ट्रीमिंग हुई है और हिमाचल प्रदेश मुख्यधारा में विकास के क्रम में आगे बढ़ा है। जब दुर्भाग्य से केंद्र में कांग्रेस की सरकार रही तब हिमाचल के हितों का हनन हुआ। शिमला में 3,000 स्लम परिवारों को हिमाचल सरकार ने 2 बिस्वा जमीन आवंटित करने का कानून बनाया और सभी स्लम परिवारों को हिमाचल में बसाने का काम किया। पहले इन्हें बिजली कमर्शियल रेट पर दी जाती थी लेकिन अब इन्हें टेम्परेरी कनेक्शन के साथ 60 यूनिट बिजली मुफ्त दी जाएगी।”

बता दें कि आम आदमी पार्टी के हिमाचल प्रदेश अध्यक्ष अनूप केसरी के बीजेपी ज्वाइन करने पर मनीष सिसोदिया ने कहा था कि विश्व की सबसे बड़ी पार्टी के अध्यक्ष और हिमाचल प्रदेश के भावी मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार अनुराग ठाकुर ने एक दागी नेता को अपनी पार्टी में रातों-रात ज्वाइन करा लिया। मनीष सिसोदिया के बयान के बाद भी कयासों का बाजार गर्म हो गया था। बता दें कि शुक्रवार रात हिमाचल प्रदेश के AAP अध्यक्ष अनूप केसरी, संगठन महामंत्री और ऊना के जिला अध्यक्ष ने बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और अनुराग ठाकुर की उपस्थिति में बीजेपी ज्वाइन कर ली थी। अनूप केसरी ने केजरीवाल पर कार्यकर्ताओं के अपमान का आरोप लगाया था। बता दें कि इस साल हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं और आम आदमी पार्टी भी विधानसभा चुनाव लड़ेगी।

Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

close