क‍िस ऐप से सबसे ज्‍यादा खर्च हो रही आपके Smartphone की बैट्री,ऐसे लगाएं पता

Mobile_aadhar.pngसीजीवालस्मार्टफोन का कम बैटरी बैकअप एक बड़ी समस्या है। मोबाइल बनाने वाली कंपनियां इसपर लगातार काम कर रही हैं। स्मार्टफोन का इस्तेमाल भी लगातार बढ़ता ही जा रहा है। अगर आपके स्मार्टफोन की बैटरी कम चल रही है, तो आप पता लगा सकते हैं कि आपके फोन में ऐसा कौन सा ऐप है जो सबसे ज्यादा बैटरी खर्च कर रहा है। तो आइये जानते हैं कि कैसे आप इसका पता लगा सकते हैं। आप अपने एंड्रॉयड स्मार्टफोन की सेटिंग्स में जाएं। इसके बाद स्क्रोल करके थोड़ा नीचे आएं, यहां बैटरी का ऑप्शन दिखाई देगा।

                        अब बैटरी पर क्लिक कर दें। आपके फोन की स्क्रीन पर बैटरी का पूरा ब्योरा आपके सामने आ जाएगा। कौन सा ऐप कितनी बैटरी खर्च कर रहा है, इतना ही नहीं यह भी आपके सामने आएगा कि आपके फोन की डिस्प्ले कितनी बैटरी खर्च कर रही है। आपने फोन पर जो बात की हैं उससे कितनी बैटरी खर्च हुई है। आपके फोन का सिस्टम कितनी बैटरी खर्च की है।

cfa_index_1_jpg

                            फोन में कौन सा ऐप ज्यादा बैटरी खर्च कर रहा है इसका पता चलने के बाद आप यह पता लगाने की कोशिश करें कि यह क्यों ज्यादा बैटरी खर्च कर रहा है। ऐसा तो नहीं कि वह फोन के बैकग्राउंड में चल रहा है। प्ले स्टोर में जाकर यह देख लें कि ऐप में अपडेट्स तो नहीं आ गए, अगर अपडेट्स हैं तो उसे अपडेट कर लें। अगर ऐप आपके काम का नहीं है या इस ऐप का कोई दूसरा विकल्प है तो उसका भी इस्तेमाल करके देखें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *