जनवरी में वादे पूरे नहीं तो Congress आंदोलन करेगी- PCC चीफ

Shri Mi

जबलपुर/ मध्य प्रदेश में हुए विधानसभा चुनाव में bjp ने बड़ी जीत दर्ज की है, इसी दौरान भाजपा की ओर से प्रदेशवासियों से अनेक वादे किए गए। Congress का आरोप है कि भाजपा की सरकार किए गए वादों को पूरा करती नजर नहीं आ रही है, जनवरी के अंत तक यदि वादे पूरे नहीं होंगे तो कांग्रेस सड़कों पर आंदोलन करेगी।

जबलपुर पहुंचे Congress के प्रदेशाध्यक्ष जीतू पटवारी ने संवाददाताओं से चर्चा करते हुए कहा कि चुनाव से पहले भाजपा ने जनता से वादा किया था कि लाडली बहना योजना में बहनों को 3000 रूपये प्रतिमाह दिए जाएंगे, किसानों से 3100 रूपये प्रति क्विंटल धान और 2,700 रूपये प्रति क्विंटल के रेट से गेहूं की खरीद की जाएगी, इसके अलावा रसोई गैस का सिलेंडर 450 रूपये में दिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव परिणाम आए हुए एक महीना दो दिन हो चुके हैं, लेकिन, अब तक सरकार ने कोई भी वादा नहीं निभाया है। विधानसभा सत्र में मुख्यमंत्री ने भाजपा का वचन पत्र हाथ में लेकर कहा था कि यह हमारी रामायण और गीता है तो मैं जानना चाहता हूं कि दो-तीन दिन पहले जबलपुर में कैबिनेट की जो बैठक हुई, उसमें इस रामायण और गीता का एक भी वचन पूरा करने का फैसला क्यों नहीं लिया गया?

जीतू पटवारी ने मुख्यमंत्री मोहन यादव को चुनौती देते हुए कहा है कि यह जनवरी पूरा आपका है, लेकिन, फरवरी से विपक्ष अपनी भूमिका निभाने के लिए तैयार है। अब कार्यकर्ता ही पार्टी का नेतृत्व करेगा।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ के संबंध में पूछे गए एक सवाल के जवाब में पटवारी ने कहा कि यह न्याय यात्रा जनता को न्याय दिलाने के लिए हो रही है। 90 प्रतिशत लोग महंगाई से जूझ रहे हैं, क्यों जूझ रहे हैं? आर्थिक असमानता क्यों आई है? सामाजिक असमानता, आर्थिक असमानता, शैक्षिक असमानता, राजनीतिक असमानता को दूर करने के लिए राहुल गांधी ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ निकाल रहे हैं।

जीतू पटवारी ने कहा कि राहुल गांधी की यात्रा आगामी दिनों में प्रदेश के 9 जिले से गुजरेगी, जिसमें 30 विधानसभा और 5 लोकसभा क्षेत्र भी होंगे। अयोध्या में श्री राम मंदिर के निर्माण के संबंध में एक सवाल के जवाब में पटवारी ने कहा कि भगवान राम का मंदिर बने, कांग्रेस पार्टी हमेशा इसकी पक्षधर रही है। कांग्रेस पार्टी ने हमेशा कहा कि कोर्ट जो निर्णय लेगा, उसका सम्मान करेगी और देश के हर नागरिक ने उसका स्वागत किया। हम भी उसमें सम्मिलित हैं।

TAGGED:
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

close