CG आंधी पानी-कई हिस्सों में आंधी और बारिश शुरू,राजधानी में भी बदला मौसम

Shri Mi
2 Min Read
IMD ,India Meteorological Department, Kerala, Uttar Pradesh, Weather News, chhattisgarh,

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में देर शाम मौसम के करकट ली है।राजधानी के कई हिस्सों में बूंदाबांदी हुई। मौसम विभाग ने कहा कि बारिश की वजह से राजधानी रायपुर सहित कई हिस्से का तापमान गिर गया है। इससे पहले कल बिलासपुर के कई इलाकों में बारिश और आंधी हुई थी।गौरेला-पेंड्रा-मरवाही के कई इलाकों में कल बारिश हुई है, इससे पहले कोरबा में भी तेज आंधी और बारिश हुई थी। कल हुई बारिश की वजह से बिलासपुर संभाग के कई इलाकों में तापमान में गिरावट आयी थी। मौसम विभाग के मुताबिक रविवार को पेण्ड्रा रोड में 8.9 मिलीमीटर, बस्तर और मनोरा में 2-2 मिलीमीटर और अंबिकापुर में 1.8 मिलीमीटर बरसात रिकॉर्ड किया गया है। रात में पेण्ड्रा रोड में 10.2 मिलीमीटर और जगदलपुर में 4 मिलीमीटर बरसात हुई थी।

इसकी वजह से बस्तर और पेण्ड्रा रोड में दिन के तापमान में काफी गिरावट महसूस हुई। मौसम विभाग ने बताया है, पेण्ड्रा रोड में अधिकतम तापमान 39.4 डिग्री सेल्सियस और जगदलपुर में 38.4 डिग्री सेल्सियस रहा। वहीं रायपुर का अधिकतम तापमान 43.7 डिग्री दर्ज हुआ है। बिलासपुर का अधिकतम तापमान 43.2 डिग्री, राजनांदगांव का 42.7 और अंबिकापुर का 41.4 डिग्री सेल्सियस मापा गया।

रायपुर सहित 19 जिलों में आंधी-पानी

मौसम विभाग ने रविवार शाम एक त्वरित पूर्वानुमान जारी किया था। इसके मुताबिक शाम बजे के बाद अगले चार घंटों के भीतर प्रदेश के 19 जिलों में गरज-चमक के साथ अंधड़ की संभावना है। जिन जिलों में इसकी संभावना जताई जा रही है, उनमें रायपुर, बिलासपुर, पेण्ड्रा, सूरजपुर, सरगुजा, बलरामपुर, जशपुर, कबीरधाम, बेमेतरा, जांजगीर-चांपा, रायगढ़ , बलौदा बाजार, महासमुंद, धमतरी, गरियाबंद, बालोद, कांकेर, कोण्डागांव, नारायणपुर और उससे लगे जिले शामिल हैं

Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

close