TOP NEWS

Scam- Railway में घोटाला, कार्यालय अधीक्षक ने दूसरे लोगों के खाते में ट्रांसफर किए करोड़ों रुपए

Scam -रायपुर में स्थित रेल्वे के वैगन रिपेयर शॉप में अबतक का सबसे बड़ा घोटाला सामने आया है। यहां कार्यालय अधीक्षक के पद पर पदस्थ रोहित पालीवाल ने 1 करोड़ 80 लाख रुपए का गबन कर लिया। इस मामले को लेकर चीफ वर्कशॉप मैनेजर सुभाषचंद्र चौधरी ने खमतराई थाना में FIR दर्ज कराई है। पुलिस ने रोहित पालीवाल समेत 5 रेलवे कर्मचारियों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

Scam-  बताया जा रहा है कि WRS में कार्यालय अधीक्षक के पद पर पदस्थ रोहित पालीवाल को इंटरनेंट बैंकिंग के जरिये ऑफिस के पैसों को ऑपरेट करने की अनुमति थी। जिसका नाजायज फायदा उठाते हुए उन्होंने 1 करोड़ 80 लाख से ज्यादा की राशि का आहरण कर लिया। शुरूआती जांच में खुलासा हुआ कि 12 अप्रैल 2022 से 24 अक्टूबर 2022 के बीच आरोपी रोहित पालीवाल ने शासकीय राशि को करीब 10 ऐसे खातों में ट्रांसफर कर दिया जो रेल्वे कर्मचारी तो दूर रेल्वे के वैंडर तक नहीं है।

Scam -WRS में हुए इस बडे खुलासे के बाद रेल्वे विजिलेंस की टीम भी बिलासपुर से रायपुर पहुंची और पुरे दिन वैगन रिपेयर शॉप में मौजूद रहे और अपने स्तर पर जांच करते रहे। जानकारों के मुताबिक इस मामले के सामने आने के बाद घोटाले की राशि और आरोपियो की संख्या बढ़ सकती है।

भेंट-मुलाकात: मुख्यमंत्री 28 दिसम्बर को विधानसभा क्षेत्र बेमेतरा के दौरे पर,देखे शैड्यूल
Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS