छात्रों ने पुराने शिक्षकों का किया सम्मान..साहू समाज ने भी किया वंदन..पुराने दिनों को किया याद

बिलासपुर—शिक्षक दिवस पर जगह जगह छात्र और समाज के लोगों ने कार्यक्रम का आयोजन किया। इस दौरान सभी ने अपने प्रिय गुरूजन का शाल श्रीफल और स्मृति चिन्ह देकर वंदन किया। साथ ही चरण स्पर्ष कर गुरूओं का आशीर्वाद लिया।

                शिक्षक दिवस पर साहू विकास समिति ने भी भारत रत्न पूर्व राष्ट्रपति शिक्षाविद डॉ.सर्वपल्ली राधाकृष्ण की जयंति को सम्मान के साथ मनाया। इस दौरान संस्था के सदस्यों ने बच्चों के भविष्य निर्माता प्राध्यापकों और व्याख्यताओं का शाल श्रीफल देकर अभिनन्दन किया्। 

               समाज के वरिष्ठ सदस्य कांग्रेस नेता बृजेश साहू ने बताया कि शिक्षक देश का बुनियाद तैयार करते हैं। हम सबके लिए शिक्षकों का जीवन में हमेशा अहम स्थान रहा है। बृजेश ने कहा बेशक पढ़ाई के तौर तरीके बदल गए हैं। लेकिन शिक्षकों का सम्मान विद्यार्थियों के जीवन में जैसा पहले था। वैसा आज भी है। 

                       इस अवसर पर पूर्व प्राध्यापक एमएल रात्रे, व्याख्याता धरमलाल साहू, व्याख्यता जनकराम साहू, शिक्षक अमरनाथ साहू, प्राचार्य एलजी साहू और व्याख्ता प्रहलाद साहू का शाल श्रीफल और स्मृति चिन्ह के साथ वंदन किया गया। इस दौरान समिति के सदस्य जीआर साहू, बीआर साहू, बीएल साहू, गोकुल साहू, पालेश्वर साहू, ताराचन्द साहू, नरेन्द्र साहू, जितेन्द्र साहू, मुकेश साहू, लक्ष्मी साहू जागेश्वरी साहू देवयानी साहू समेत समाज के अन्य गणमान्य लोग मौजूद थे।

गुरूनानक स्कूल के पुराने छात्रों ने भी किया स्मान

              शिक्षक दिवस पर गुरुनानक स्कूल 96 बैच के पूर्व छात्रों ने हाई स्कूल पढ़ाई के 25 साल पूरे होने की खुशी में अपने पुराने शिक्षकों का सेंट्रल पाँइंट होटल में सम्मान कियाय़ सम्मान समारोह को पूर्व छात्रों ने दिवंगत प्रधानाचार्या गम्भीर को समर्पित किया। साथ ही विद्यार्थी जीवन में गुरूओं के अनुशासन को याद भी किया। छात्रों  ने शिक्षकों का पुष्पगुच्छ और स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि  चंदेल प्रधानाध्यापक, गुरुनानक स्कूल ने छात्रों को संबोधित किया। पूर्व छात्रों को सतत आगे बढ़ते रहने की शुभकामनाएँ दीं। नवग्वाल समेत सभी शिक्षकों ने पूर्व छात्रों के उज्जवल भविष्य की कामना की।
 
             छात्रों ने भी अपने बीते पच्चीस वर्षों की स्मृतियों को सभागार में शिक्षकों के साथ साझा किया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि चंदेल , नवग्वाल, मेहता, ओ.पी.तिवारी , गोस्वामी , जुनेजा, देवांगन , भाटिया , तिवारी , दुबे  समेत मैडम सुखविंदर कौर .  हरविंदर कौर मैम, शर्मा मैम,  चौहान मैम के अलावा सभी 96-98 बैच के छात्रगण उपस्थित थे। 
 
               कार्यक्रम के अन्त में स्वर्गीय एस गंभीर स्व.एन आर पाठक, स्व. एम जी   दिघ्रस्कर स्व. एम एल गुप्ता। स्व. मीरा वर्मा को दो मिनट की श्रद्धांजलि दी गयी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *