सावधानी के बीच हुई शिक्षक पात्रता परीक्षा..दो पालियों में हजारों छात्रों ने लिया हिस्सा..कोरोना के भय से 5 हजार से अधिक बच्चों ने नहीं लिया भाग

बिलासपुर—कोरोना संक्रमण भय के बीच रविवार को प्रदेश समेत बिलासपुर में भी व्यापक ने शिक्षक पात्रता परीक्षा का आयोजन किया। दो पालियों में हुई परीक्षा में 11 हजार से अधिक प्रतियोगियों ने हिस्सा लिया। इसके अलावा कई हजार प्रतियोगियों ने कोरोना भय के कारण सेन्टर भी नहीं पहुंचे।
 
         व्यापम ने रविवार को बिलासपुर समेत प्रदेश में एक साथ शिक्षक पात्रता प्रवेश परीक्षा का आयोजन किया गया। बिलासपुर में परीक्षा का आयोजन दो पालियों में किया गया। प्रथम चरण परीक्षा का आयोजन कुल 47 सेन्टर में सुबह 9 से 12:15 के बीच किया गया। पहली पाली में कुल 16784 परीक्षार्थियों को शामिल होना था। लेकिन 11094 परीक्षार्थी ही परीक्षा में शामिल हुए। लेकिन 5690 परीक्षार्थी संक्रमण के भय से सेन्टर तक भी नहीं पहुंचे।
 
         शिक्षक पात्रता परीक्षा की दूसरी पाली का आयोजन दोपहर 2 बजे से शाम 4:45 के बीच तक चला। परीक्षा का आयोजन 40 सेंटरों में किया गया। परीक्षा में कुल 15116 में  से 10074 परीक्षार्थियों ने ही हिस्सा लिया। दूसरी पाली में भी कोरोना संक्रमण के भय से 5042 प्रतियोगियों ने परीक्षा में हिस्सा नहीं लिया। 
 
            मुख्य नियंत्रक ने बताया कि परीक्षा निर्बाध रूप से संपन्न हुई है। ज्यादातर बच्चों ने टेस्ट परीक्षा में शिरकत किया है। उन्होंने यह भी बताया कि शायद कोरोना संक्रमण के भय से हजारों छात्रों ने परीक्षा में भाग नहीं लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *