Aaj ka Mausam- इन राज्यो में गरज के साथ बारिश की संभावना, जाने कैसा रहेगा Weather

Shri Mi

Aaj ka Mausam,IMD Weather Update : देश के मौसम में सर्दी अभी अपना असर फिर दिखा रही है, मौसम विभाग ने पूर्वानुमान जारी किया है कि वैलेंटाइन डे वाले दिन यानि 14 फरवरी तक बिहार, झारखंड, महाराष्ट्र और छत्तीसगढ़ के कुछ हिस्सों मेंगरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश होगी यहाँ बारिश के साथ तेज हवाएं चलने की संभावना है।

Aaj ka Mausam,IMD Weather Update/आईएमडी ने कहा कि आज और कल उत्तरी छत्तीसगढ़ में अलग-अलग ओलावृष्टि भी हो सकती है।

इसके अलावा अगले कुछ दिनों तक ओडिशा, तेलंगाना और दक्षिण-पूर्वी उत्तर प्रदेश में भी हल्की बारिश होने की संभावना है। इसके अलावा हिमाचल प्रदेश और पंजाब के अलग-अलग हिस्सों में शीत लहर की स्थिति भी बन सकती है।

मौसम विभाग ने पूर्वानुमान में कहा कि अगले 5 दिनों के दौरान उत्तर पश्चिम भारत में न्यूनतम तापमान में 2 से 4 डिग्री सेल्सियस की धीरे-धीरे वृद्धि होगी। अगले 3 दिनों के दौरान पूर्वी भारत के कई हिस्सों में तापमान 2 से 4 डिग्री सेल्सियस तक बढ़ने की संभावना है और उसके बाद कोई महत्वपूर्ण बदलाव नहीं होगा। इसी के साथ अगले 5 दिनों के दौरान मध्य भारत में न्यूनतम तापमान में कोई महत्वपूर्ण बदलाव होने की संभावना नहीं है।

मौसम विभाग ने राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली का पिछले 24 घंटों का हाल बताते हुए कहा कि राजधानी में रविवार को अधिकतम तापमान 24.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो मौसम के औसत से एक डिग्री अधिक है वहीं न्यूनतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि वायु गुणवत्ता सूचकांक ‘बहुत खराब’ श्रेणी में रहा। आईएमडी ने आज सोमवार को न्यूनतम 8 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की उम्मीद जताई है।Aaj ka Mausam,IMD Weather Update

TAGGED: , ,
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

close