WhatsApp और Facebook फीचर से लैस है Reliance Jio Phone 2, जानिए क्या है Specification

whatsapp,facebook,new feature.update,india ,news,technology,phone,मुंबई।Reliance Jio ने Jio Phone 2 का अपग्रेडेड वेरियंट आज सेल के लिए दोपहर 12 बजे सेल के लिए उपलब्ध होगी। यह फोन पिछले साल आए Jio Phone का अपग्रेडेड वेरियंट है। आइए जानते हैं इस फोन में क्या है खास जो पिछले साल लॉन्च हुए Jio Phone में नहीं था। जियो फोन 2 में 2.4 इंच क्यूवीजीए डिस्प्ले है और यह ड्यूल सिम सपॉर्ट करता है। फोन में 512 एमबी रैम व 4 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज है। स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 128 जीबी तक बढ़ा सकते हैं।फोन में 2 मेगापिक्सल रियर व वीजीएस फ्रंट कैमरा दिया गया है। फोन काई ओएस पर चलता है। इसे पावर देने के लिए 2000 एमएएच की बैटरी दी गई है। फोन में 4जी वीओएलटीई, ब्लूटूथ, जीपीएस, एनएफसी और एफएम रेडियो जैसे फीचर्स हैं। पिछले साल आए जियो फोन से तुलना करें तो नए जियो फोन में काफी कुछ अलग है। इसमें ब्लैकबेरी के फोन्स की तरह 4-वे नेविगेशन बटन्स दिए गए हैं। डिस्प्ले पहले से बड़ी है और हॉरिज़ॉन्टल व्यू सपॉर्ट करता है। जियो फोन 2 वॉट्सऐप और यूट्यूब जैसे सपॉर्ट भी मिलेंगे।

पिछले साल आया Jio Phone में यह थे खास फीचर्स

इस फोन में फेसबुक और यूट्यूब जैसे लोकप्रिय ऐप अभी उपलब्ध नहीं थे। इसमें इनबिल्ट वेब ब्राउज़र की मदद से फेसबुक और यूट्यूब को बिना किसी परेशानी के इस्तेमाल कर पाएंगे। फोन में एक वॉयस असिस्टेंट भी है जो हिंदी के साथ अंग्रेजी में भी बेसिक कमांड को हैंडल कर सकता है। फोन 4जी को सपोर्ट करता है और यह अपने आप ही रिलायंस जियो नेटवर्क से कनेक्ट हो जाता है।

जियो फोन में वाई-फाई और ब्लूटूथ के साथ जियोलोकेशन और एनएफसी है। कई क्विक टॉगल हैं जिनका इस्तेमाल मेन स्क्रीन से हो सकता है। फोन की 2000 एमएएच की रीमूवेबल बैटरी साथ निभाती है।

फोन के पिछले हिस्से पर 2 मेगापिक्सल का कैमरा है और लाउडस्पीकर भी। फ्रंट पैनल पर एक वीजीए कैमरा है। अगर आपके हाथ स्थिर नहीं रहे तो फोटो धुंधले आएंगे। फोटो का रिज़ॉल्यूशन 1600×1200 रहता है, जबकि वीडियो की रिकॉर्डिंग 320×240 पिक्सल पर होती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *