World Cup-सट्टा बाजार ने सेमीफाइनल में इस टीम को ‘काफी आगे’ रखा

Shri Mi
3 Min Read

World Cup-भारत और न्यूजीलैंड आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2023 के पहले सेमीफाइनल में बुधवार को मुंबई में आमने-सामने होंगे और विजेता टीम की फाइनल में जगह पक्की होगी।जैसे-जैसे टीमें बड़े मैच के लिए तैयार हो रही हैं, जो 2019 में मैनचेस्टर में सेमीफाइनल चरण में उनके संघर्ष की पुनरावृत्ति है। ब्लैक कैप्स ने चार साल पहले भारत को हराकर मेगा इवेंट के फाइनल में जगह बनाई थी।

हालांकि, सट्टा बाजार का मानना ​​है कि मौजूदा फॉर्म को देखते हुए भारत सेमीफाइनल आसानी से जीत जाएगा।उनके अनुसार, उनके असाधारण स्वरूप को देखते हुए, इस बार परिस्थितियाँ भारत के पक्ष में हैं।

एक सट्टेबाज ने नाम न छापने की शर्त पर आईएएनएस को बताया, “भारत के पक्ष में दरें 39-41 हैं। इसके अलावा, विश्व कप ट्रॉफी की दरें मेन इन ब्लू (90 पैसे) के साथ हैं, दूसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया (3 रुपये) है।”

“लेकिन मैं आपको बता दूं कि खेल शुरू होने पर ये दरें घटती-बढ़ती रहती हैं। इसलिए, कोई भी सौ प्रतिशत निश्चित नहीं हो सकता। हालांकि रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम जीत रही है।”मेजबान टीम शानदार फॉर्म में है और सभी जीत के रिकॉर्ड के साथ सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर चुकी है, जबकि न्यूजीलैंड का आईसीसी वनडे स्पर्धाओं में जबरदस्त रिकॉर्ड है, वह लगातार पांचवें सेमीफाइनल में पहुंची है – 13 संस्करणों में नौ बार।

वनडे विश्व कप में भी भारत के खिलाफ उनका रिकॉर्ड सकारात्मक है और 50 ओवर के विश्व कप में उन्होंने पांच जीत हासिल की हैं और चार हारे हैं जबकि 1 में परिणाम नहीं निकला है। आईसीसी द्वारा आयोजित सफेद गेंद स्पर्धाओं में कुल मिलाकर, न्यूजीलैंड ने भारत को आठ मैचों में हराया है जबकि चार हारे हैं – जबकि एक का कोई नतीजा नहीं निकला।

भारत 2003 के बाद पहली बार इस संस्करण में धर्मशाला में विश्व कप मैच में न्यूजीलैंड को हराने में कामयाब रहा और अब नॉकआउट चरण में भी उसे हराने की उम्मीद कर रहा है।

भारत ने प्रारंभिक चरण में अपना दबदबा बनाया और अपने विश्व कप इतिहास में पहली बार सभी जीत के रिकॉर्ड के साथ नॉकआउट के लिए क्वालीफाई किया। रोहित शर्मा की टीम ने अपने सभी मैच बड़े पैमाने पर जीते हैं – नौ अलग-अलग सतहों पर – और वह पहले बल्लेबाजी करते हुए और लक्ष्य का पीछा करते हुए भी सहज रही है।

भारतीय पुरुष टीम आईसीसी सीमित ओवरों के विश्व कप में पिछले पांच फाइनल में से किसी में भी नहीं पहुंची है, लेकिन अब जब क्रिकेट जगत को मुकाबले का इंतजार है, तो रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम इस बार बाजी पलटने की कोशिश करेगी।

close