अब तक लिंक कराये गए 9.3 करोड़ PAN-AADHAAR

Shri Mi
1 Min Read

pan_aadhaar_link_index_juneनईदिल्ली।देश में अबतक 9.3 करोड़ से अधिक स्थायी खाता संख्या (पैन) को आधार कार्ड से जोड़ा गया है। आयकर विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी। देश में पैनधारकों की संख्या 30 करोड़ है और इस हिसाब से अबतक 30 प्रतिशत पैन को आधार कार्ड से जोड़ा गया है। करीब तीन करोड़ पैन और आधार कार्ड को जून और जुलाई में जोड़ा गया। उसने कहा कि आयकर रिटर्न भरने की अंतिम तारीख पांच अगस्त तक आयकर विभाग ने 9.3 करोड़ से अधिक पैन को आधार कार्ड से जोड़ा।
डाउनलोड करें CGWALL News App और रहें हर खबर से अपडेट
https://play.google.com/store/apps/details?id=com.cgwall

Join Our WhatsApp Group Join Now

अधिकारी के अनुसार यह संख्या आने वाले समय में बढऩे की संभावना है क्योंकि केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (सी.बी.डी.टी.) दोनों को जोडऩे की अंतिम समयसीमा बढ़ाकर 31 अगस्त कर दी है। सरकार ने 1 जुलाई से आयकर रिटर्न भरने के लिये पैन-आधार जोडऩे को अनिवार्य कर दिया है। साथ ही नया स्थाई खाता संख्या यानी पैन हासिल करने के लिए आधार होना अनिवार्य कर दिया गया है। देश में करीब 30 करोड़ पैन आबंटित किए गए हैं जबकि 115 करोड़ लोगों को आधार आबंटित किये जा चुके हैं।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close