डा. रमन सिंह अहमदाबाद-दिल्ली के दौरे पर

raman-singh_13

रायपुर।छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह गुरूवार छह अगस्त से आठ अगस्त तक अहमदाबाद और नई दिल्ली के प्रवास पर रहेंगे। डॉ. सिंह राजधानी रायपुर से कल छह तारीख को अपरान्ह 3.15 बजे नियमित विमान द्वारा रवाना होकर मुम्बई होते हुए शाम 7 बजे अहमदाबाद पहुंचेंगे। वहां रात्रि विश्राम के बाद डॉ. सिंह अगले दिन सात अगस्त को सवेरे 9 बजे अहमदाबाद के भारतीय प्रबंध संस्थान (आई.आई.एम.) में छत्तीसगढ़ के प्रशासनिक अधिकारियों के लिए सार्वजनिक-निजी सहभागिता आधारित प्रबंधन विकास कार्यक्रम की तीन दिवसीय कार्यशाला का शुभारंभ करेंगे। कार्यशाला में प्रदेश सरकार के विभिन्न विभागों के 38 वरिष्ठ अधिकारी शामिल होंगे और विषय विशेषज्ञों से परियोजना प्रबंधन की बारीकियों की जानकारी प्राप्त करेंगे। 

        मुख्यमंत्री इस कार्यशाला के शुभारंभ सत्र में शामिल होने के बाद रात्रि 8.15 बजे अहमदाबाद से नियमित विमान द्वारा रवाना होकर 9.40 बजे नई दिल्ली पहुंचेंगे। डॉ. सिंह वहां छत्तीसगढ़ सदन में रात्रि विश्राम करेंगे और अगले दिन आठ अगस्त को दोपहर 12.30 बजे नोएडा स्थित फिल्म सिटी में एक प्राइवेट टेलीविजन चैनल का शुभारंभ करेंगे। डॉ. सिंह नई दिल्ली से शाम 5.33 बजे नियमित विमान द्वारा रवाना होकर शाम 7.15 बजे रायपुर लौट आएंगे।

          भारतीय प्रबंध संस्थान अहमदाबाद में छत्तीसगढ़ के अधिकारियों के लिए आयोजित कार्यशाला के बारे में सूचना प्रौद्योगिकी विभाग के प्रमुख सचिव  अमन सिंह ने बताया कि प्रशासनिक अधिकारियों को जनकल्याणकारी योजनाओं की रूपरेखा बनाने में अनेक चुनौतियों का सामना करना पड़ता है। सार्वजनिक निजी सहभागिता मॉडल की जानकारी होने पर अधिकारियों को क्षेत्रवार अथवा परियोजनाओं के अनुसार उपयुक्त नीति बनाने में सहायता मिलेगी। कार्यशाला में सड़क, ऊर्जा, स्वास्थ्य, पर्यटन, शिक्षा और सामाजिक अधोसंरचना सहित अन्य कई विषयों पर विस्तृत जानकारी दी जाएगी। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.