बिलासपुर जिले में बढ़ेगा ग्रामीण सड़कों का नेटवर्क , बैतलपुर – मदकू रोड के लिए 4 करोड़ मंजूर

rural roadरायपुर ।  राज्य शासन की ओर से  बिलासपुर जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में बेहतर आवागमन के लिए चालू वर्ष 2017-18 के अन्तर्गत 17 ग्रामीण सड़कों के निर्माण की मंजूरी प्रदान की गयी है। इन सड़कों का निर्माण लोक निर्माण विभाग द्वारा स्वीकृत तीस करोड़ 45 लाख रूपए की राशि से किया जाएगा।
लोक निर्माण मंत्री राजेश मूणत ने  सोमवार को  यहां बताया कि इनके निर्माण से बिलासपुर जिले में ग्रामीण सड़कों का नेटवर्क बढ़ेगा। इन सड़क मार्गों में सराईपतेरा से हरदीबांध होते हुए उरई कछार मार्ग तक साढ़े तीन किलोमीटर सड़क निर्माण के लिए एक करोड़ 50 लाख रूपए मंजूर किए गए हैं। उसी तरह चेचानडीह कोदवा से कंचनपुर मार्ग तक दो किलोमीटर सड़क निर्माण के लिए एक करोड़ 20 लाख और तुरवारी से मोहतरा कुर्मी मार्ग तक ढाई किलोमीटर सड़क निर्माण के लिए एक करोड़ 50 लाख रूपए स्वीकृत है। बिलासपुर के मेनरोड में पटारी कांपा मार्ग निर्माण के लिए एक करोड़ रूपए, बांधा से देवरहटा तक दो किलोमीटर सड़क निर्माण के लिए दो करोड़ रूपए और देवरहटा से औंवराबांधा तक दो किलोमीटर सड़क निर्माण के लिए एक करोड़ 20 लाख रूपए मंजूर किए गए हैं।
पेन्ड्री तालाब से रतियापारा होते हुए धोधापारा तक साढ़े चार किलोमीटर सड़क का निर्माण एक करोड़ 50 लाख रूपए, रपटी से गुनापुर तक दो किलोमीटर लम्बाई के मार्ग का निर्माण एक करोड़ 20 लाख रूपए और जोरापारा से अरईबंध तक तीन किलोमीटर लम्बाई के सड़क मार्ग का निर्माण एक करोड़ 80 लाख रूपए से किया जाएगा। जरौंधा से नयापारा तक दो किलोमीटर मार्ग का निर्माण एक करोड़ 20 लाख रूपए, बिरघौना से आवास पारा तक एक किलोमीटर लम्बाई के सड़क का निर्माण एक करोड़ पांच लाख रूपए और पोंगरिहा पहुंच मार्ग का निर्माण एक करोड़ पांच लाख रूपए की राशि से किया जाएगा। इसके अलावा चार किलोमीटर लम्बाई के बैतलपुर मदकु मार्ग का चौड़ीकरण एवं मजबूतीकरण चार करोड़ रूपए और दो किलोमीटर लम्बाई के चन्द्रखुरी बस्ती पहुंच मार्ग का निर्माण एक करोड़ 20 लाख रूपए की राशि से किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *