मौसम का बदला मिजाज,विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट,आसमान में छाए बादल,प्रदेश के कई जगहों में ओलावृष्टि की चेतावनी

Meteorological Department Warnings, Storms And Heavy Rain Warnings,

रायपुर।छत्तीसगढ़(Chhattisgarh) में मौसम(Weather) का मिजाज बदला है।मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है। इसके साथ ही उत्तरी छतीसगढ़ (Chhattisgarh) में ओलावृष्टि की चेतावनी मौसम (Weather) विभाग ने जारी किया है।बता दें कि छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में पिछले तीन से चार दिनों से मौसम का मिजाज बदला हुआ है। आसमान में बादल छाए हुए हैं। जिसके चलते तापमान में लगातार उतार-चढ़ाव हो रहे हैं। वहीं आज सोमवार सुबह से ही बादल छाए रहे। दोपहर बाद कई जगहों में हल्की बारिश हुई।सीजीवालडॉटकॉम के व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

सोमवार को मौमस विभाग ने चेतावनी जारी करते हुए प्रदेश में येलो अलर्ट जारी किया है। प्रदेश के बिलासपुर, रायपुर संभाग में हल्की बारिश होने की संभावना जताई है। जबकि उत्तरी छतीसगढ़ (Chhattisgarh) में ओलावृष्टि और दक्षिण छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में विंड पैटर्न बदलने का अनुमान मौसम विभाग ने लगाया है।

भारत के अन्य इलाको की बात करे तो  हरियाणा और पंजाब के ज्यादातर हिस्सों में शीतलहर से सोमवार को भी खास राहत नहीं मिली जहां न्यूनतम तापमान कुछ स्थानों पर जमाव बिंदु के आसपास दर्ज किया गया।यहां मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि पंजाब का हलवारा दोनों राज्यों में सबसे ठंडा स्थान रहा जहां न्यूनतम तापमान 1.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

वहीं आदमपुर में भी काफी ठंड रही और न्यूनतम तापमान 2.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।शीतलहर से प्रभावित पंजाब के अन्य स्थानों में अमृतसर (2.4 डिग्री सेल्सियस), फरीदकोट (3.6 डिग्री सेल्सियस), लुधियाना (2.7 डिग्री सेल्सियस), पटियाला (3.5 डिग्री सेल्सियस), पठानकोट (4.9 डिग्री सेल्सियस), बठिंडा (2.2 डिग्री सेल्सियस) और गुरदासपुर (6.8 डिग्री सेल्सियस) शामिल रहे।

हरियाणा में, नारनौल एक बार फिर सबसे ठंडी जगह रही जहां न्यूनतम तापमान 2.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

वहीं हिसार (3.5 डिग्री सेल्सियस), करनाल (3.4 डिग्री सेल्सियस), रोहतक (4.2 डिग्री सेल्सियस), भिवानी (5.6 डिग्री सेल्सियस) और अंबाला (4.9 डिग्री सेल्सियस) भी शीतलहर की चपेट में रहा।दोनों राज्यों की संयुक्त राजधानी चंडीगढ़ में रात में तापमान 5.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

मौसम विभाग के अधिकारी ने बताया कि सोमवार सुबह कोहरे के चलते अंबाला, हिसार, करनाल, लुधियाना और पटियाला समेत कुछ स्थानों पर दृश्यता घट गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *