रांची का हल्दी धमतरी में डंप..ट्रक लालखदान में…

TORAVA THANAबिलासपुर— तोरवा पुलिस ने गहन छानबीन के साथ हल्दी चोर की हेराफेरी करने वालोंं को हिरासत में लियी है। करीब पांच दिन पहले लालखदान पेपर मिल के पास लवारिश ट्रक की गुत्थी को तोरवा पुलिस ने सुलझा लिया है। मामले में तीन लोगो को हिरासत में लिया गया है। एक आरोपी अब भी पुलिस के शिकंजे से दूर है। पुलिस का कहना है चौथे कि तलाश की जा रही है।

जानकारी के अनुसार 20 मई को तोरवा थाना क्षेत्र के लाल खदान में लावारिश हालत मे ट्रक खड़े होने की सूचना ट्रांसपोर्टर को मिली। सुंदरानी ट्रांस्पोर्टस के मालिक हेम चन्द शर्मा ने बताया कि उसका ट्रक  21 टन हल्दी लेकर रायपुर से झारखण्ड़ रांची के लिए रवाना हुआ था। लेकिन हल्दी लेकर ट्रक क्रमांक सीजी 04 जेड़ी 7711 रांजी नहीं पहुंचा। खोज खबर के दौरान मालूम हुआ कि ट्रक लालखदान के पास लवारिश हालत में खड़ी है। मामले में तोरवा थाने में मैने शिकायत दर्ज कराई थी।

शिकायत के बाद पुलिस को मां जांच के दौरान सुंदरानी ट्रांस्पोर्टस के मुनीम संजीव यादव पर शक हुआ। पहले तो संजीव यादव पुलिस को गुमराह करता रहा। लगातार बयान बदलने से पुलिस का शंक गहरा होता गया। पुलिस के सख्त रूख के सामने उसने गुनाह कर लिया।

संजीव यादव पिता धुरेन्द्र यादव ने बताया कि वह ट्रक के खलासी राजेश कुमार के साथ मिलकर 21 टन हल्दी को दूसरी ठिकाने लगाने का प्लान बनाया। उसने ट्रक चालक सतेन्द्र विश्वकर्मा को अपने झांसे में लेकर 21 टन हल्दी को रांची की वजाय धमतरी के प्रहलाद पिता हरजय मुलवानी के सिहावा चौक धमतरी स्थित गोदाम में खाली कर दिया।

ट्रक को लावरिश हालत में लालखदान में बंद पड़े पेपर मिल के पास छोड़ कर फरार हो गया। संजीव यादव ने की निशानदेही पर पुलिस ने ट्रक चालक सतेन्द्र को रायपुर स्थित मकान में दबिश देकर गिरफ्तार किया है। सिहावा चौक निवासी प्रहलाद मुलवानी को भी 21 टन हल्दी के साथ हिरासत में  लिया गया है। राजेश कुमार की तलाश पुलिस को अभी भी है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *