सत्येंद्र जैन की बढ़ी मुश्किल,अरविंद केजरीवाल सरकार के मंत्री के खिलाफ केंद्र ने दी केस चलाने की इजाजत

नईदिल्ली।सत्येंद्र जैन,अरविंद केजरीवाल सरकार की मुश्किलें बढ़ सकती है. गृह मंत्रालय ने दिल्ली सरकार में मंत्री और केजरीवाल के करीबी सत्येंद्र जैन पर आय से अधिक संपत्ति मामले में केस चलाने की मंजूरी दे दी है. गृह मंत्रालय के आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक सत्येंद्र जैन के खिलाफ सीबीआई (CBI) ने ज्ञात स्त्रोतों से ज्यादा संपत्ति के मामले में केस दर्ज किया था जिस पर अब गृह मंत्रालय की तरफ से अभियोजन पक्ष को मुकदमा चलाने के लिए हरी झंडी दे दी है.गौरतलब है कि 24 अगस्त 2017 को सीबीआई ने सत्येंद्र जैन के खिलाफ अज्ञात स्त्रोतों से संपत्ति अर्जित करने के मामले में शिकायत दर्ज की थी।इससे पहले इसी साल 30 मई को अरविंद केजरीवाल सरकार में पीडब्ल्यूडी मंत्री सत्येंद्र जैन के घर बुधवार को केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने छापा मारा था. इस बात की जानकारी खुद सत्येंद्र जैन ने ट्वीट करके दी थी.

सत्येंद्र जैन ने अवने ट्विवटर हैंडल से ट्वीट कर लिखा था, ‘पीडब्ल्यूडी विभाग में क्रिएटिव लोगों को नियुक्त करने के लिए सीबीआई ने मेरे घर पर रेड की है.’ उनके ट्वीट के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी मोर्चा संभाल लिया. छापेमारी के लिए केजरीवाल ने सीधे तौर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जिम्मेदार ठहराते हुए उन्हें निशाने पर लिया था और लिखा था, ‘पीएम मोदी क्या चाहते हैं?

अभी कुछ दिनों पहले ही दिल्ली की अदालत ने सत्येंद्र जैन को साल 2013 के विधानसभा चुनाव में पश्चिम विहार इलाके में कथित दंगा कराने के एक मामले में बरी किया था.आमतौर पर केजरीवाल सरकार और केंद्र सरकार के बीच किसी ने किसी मुद्दे को लेकर तनातनी बनी रहती है जिसके अब और बढ़ने के आसार हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *